logo-image

IND vs AUS: आखिरी ओवर में शमी ने पलटा मैच, इंडिया की रोमांचक जीत

IND vs AUS: आखिरी ओवर में शमी ने पलटा मैच, इंडिया की रोमांचक जीत

Updated on: 17 Oct 2022, 01:09 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के मैदान पर आज पहला वार्मअप मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को टीम इंडिया 6 रनों से जीतने में सफल हुई. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम  177 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रनों की जरुरत थी. टीम इंडिया से मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी की. शमी की गेंदबाजी से कंगारु कांप गए. मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में 4 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. 

मोहम्मद शमी का 20वां ओवर

मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर 2 रन आए. जबकि दूसरी गेंद पर भी दो रन आए. शमी ने तीसरे गेंद पर पैट कमिंस को पवेलियन का रास्ता दिखाया. ओवर की चौथी गेंद पर एश्टन असगर को रन आउट किया. पांचवी गेंद पर जोश इंग्लिश और छठी गेंद पर केन रिचडर्सन को आउट किया. 

ऐसा रहा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 33 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा 15 रन बनाकर अपना आउट हुए. वहीं विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए. कोहली ने महज 13 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि हार्दिक पांड्या 2 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 33 गेंदों पर 50 रन बनाए. टीम इंडिया के फिनिशर दिनेश कार्तिक ने भी 14 गेंदों में 20 रन बनाए. टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने ने 54 गेंदों पर 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं मिचेल मार्श ने 35 और ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार को 2 विकेट, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के खाते में 1-1 विकेट गया. जबकि मोहम्मद शमी ने अपने एक ओवर में 3 विकेट चटकाए.