logo-image

T20 World Cup: यह खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मचा देता है गदर, दहशत में पाक टीम!

भारत और पाकिस्तान का जब भी मुकाबला होता है, टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर फैंस की नजरें टिक जाती हैं. लेकिन विराट कोहली पर सबकी नजरें ज्यादा रहती हैं.

Updated on: 20 Oct 2022, 07:30 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने में सिर्फ तीन दिन का वक्त बाकी है. दोनों टीमें इस मुकाबले को लेकर अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुटी गुई हैं. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी खास है, क्योंकि टीम इंडिया को पिछले साल मिली हार का भी बदला लेना है. भारत और पाकिस्तान का जब भी मुकाबला होता है, टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर फैंस की नजरें टिक जाती हैं. लेकिन विराट कोहली पर सबकी नजरें ज्यादा रहती हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जब भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलते हैं, तो पाकिस्तानी गेंदबाजों के खेमे में दहशत रहती है. हम ऐसे इसलिए भी कह रहे हैं बतौर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार है. विराट कोहली टीम इंडिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार हाइएस्ट स्कोर बनाने में सफल हुए हैं. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में बतौर भारतीय बल्लेबाज तीन बार सर्वाधिक स्कोर बनाने में सफल हुए हैं. जबकि एक बार पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर भी ऐसा करने में सफल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 को लेकर बिन्नी का बड़ा बयान, साफ हो गया भारत क्यों नहीं जाएगा पाकिस्तान

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली नाबाद 78 रन, 57 रन और नाबाद 55 रनों की पारी खेली है. जबकि गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप में एक बार 75 रनों की बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली है. विराट कोहली के इन आंकड़ों पर जब भी पाकिस्तानी टीम की नजर जाती होगी तो गेंदबाजों में दहशत पैदा हो जाती होगी. क्योंकि पाकिस्तानी गेंदबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी से काफी परेशान रहते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या है प्लान

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज, पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाया था. यही वजह है कि टीम इंडिया 10 विकेट से मुकाबला हार गई थी. इस हार का बदला टीम इंडिया को 23 अक्टूबर को लेने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी, और टीम इंडिया पिछले साल मिली हार का बदला लेने में सफल होगी.