logo-image

T20 World Cup: रोहित शर्मा के नाम से कांप जाती हैं टीमें! पाक को रहना होगा सतर्क

हम अपने इस आर्टिकल में रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप के आंकड़ों के बारे में बताएंगे. जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार क्यों है.

Updated on: 08 Oct 2022, 10:12 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है, सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों और तेजी से लग गईं हैं. टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. जहां जमकर पसीना बहा रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी चैंपियन बनने की प्रबल दावेदारों में से एक है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि टीम इंडिया हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका से टी20 सीरीज जीती है. हम अपने इस आर्टिकल में रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप के आंकड़ों के बारे में बताएंगे. जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार क्यों है. 

टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा शानदार लय में हैं. टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के आंकड़े जो गवाही दे रहे हैं, उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि 23 अक्टूबर को जब टीम इंडिया, पाकिस्तान की टीम से भिड़ेगी तो पाकिस्तान की टीम को रोहित शर्मा से सावधान रहना होगा. रोहित शर्मा कप्तान होने के साथ-साथ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज भी हैं. ऐसे में अगर रोहित शर्मा क्रीज पर टिक गए तो पाकिस्तान के गेंदबाज दुहाई मांगते फिरेंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के आंकड़े

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं. जब भी रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप खेलते हैं, तो उनके बल्ले से खूब रन निकलते हैं. रोहित शर्मा अब तक टी20 वर्ल्ड कप में 33 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 131.5 की स्ट्राइक रेट से 847 रन निकले हैं. टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा 8 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. जबकि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 79 रन है. टी20 क्रिकेट के अनुसार रोहित शर्मा की ऐसी बल्लेबाजी काफी अच्छी है. 

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा ये हैं आंकड़े

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में 142 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान 134 पारियों में 140.59 की स्ट्राइक रेट से 3737 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा 28 अर्धशतक और चार शतक भी जड़ चुके हैं.