logo-image

T20 WC 2022 : इन दो प्लेयर्स का करियर शुरू होने से पहले हुआ खत्म!

T20 World Cup : 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप की शुरूआत हो रही है. टीम का चयन भी हो चुका है.

Updated on: 17 Sep 2022, 01:27 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup : 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप की शुरूआत हो रही है. टीम का चयन भी हो चुका है. आज आपको उन दो प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जिनसे बहुत आशा थी पर वो आगे कुछ कर नहीृं सके. आईपीएल 2022 जब खत्म हुआ था तो 2 प्लेयर्स ऐसे सामने निकल कर आए थे, जिनसे ये उम्मींद लगाई जा रही थी कि अपने खेल के दम पर एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का सपना पूरा करने के लिए मैदान पर होंगे. पर आईपीएल खत्म होते ही ये प्लेयर्स वो करिश्मा करने में कामयाब नहीं रहे. और आज टीम से भी बाहर हैं. हम बार कर रहे हैं उमरान मलिक (Umraan )और राहुल तेवतिया (Rahul) के बारे में. 

यह भी पढ़ें - T20 WC 2022 : भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में जाएगा, हो गयी भविष्यवाणी! 

राहुल तेवतिया

पहला नाम आता है राहुल तेवतिया का. राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं. गुजरात टाइटंस को इन्होंने कई जीत दिलाई हैं. आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का. इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद थी कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें - Mark Boucher in Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के हेड कोच बने मार्क बाउचर

उमरान मलिक

अगले प्लेयर की बात करें तो उनका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते थे. आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. भारत को जरूरत थी इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह सभी को पता है. तो ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाली सीरीज में खराब खेल के चलते भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके.