logo-image

T20 WC 2022 : जीत के लिए सूर्यकुमार यादव ने चली ये चाल!

0 World CUP 2022: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

Updated on: 17 Sep 2022, 08:41 AM

नई दिल्ली:

T20 World CUP 2022: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारत (India) पहुंच चुकी है और मोहाली (Mohali) में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. टीम इंडिया (Team India) भी शनिवार से मोहाली में अपना प्रैक्टिस शुरू करेगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) के नजरिए से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज के जरिए टी20 वर्ल्ड के लिए अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन ढूंढ़ने की कोशिश करेंगे.

इस सीरीज के बाद अफ्रीका के साथ मैच होने हैं. फिर खेला जाएगा टी20 विश्व कप. इस वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव वे अपनी खास तैयारी की हुई है. जैसा हम सभी जानते हैं कि सूर्यकुमार मैदान के हर तरफ शॉट्स खेल सकते हैं. अब वो मैदान के सामने की तरफ ज्यादा खेलने की प्रैक्टिस कर रहे हैं. जैसा आप जानते हैं कि भारत के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के मैदान बड़े होते हैं. जिसमें सामने की तरफ खेलने पर जोखिम कम होता है. इसलिए सूर्यकुमार ये तकनीक अपना रहे हैं. 

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 4 अक्टूबर को इंदौर में टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया 6 अक्टूबर को लखनऊ में पहले वनडे मुकाबला खेलेगी. फिर 9 अक्टूबर को रांची में दूसरा वनडे मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 11 अक्टूबर को दिल्ली में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.