logo-image

T20 World Cup 2022: सुरेश रैना की बड़ी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी साबित होंगे एक्स फैक्टर

बीसीसीआई ने आज टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी के नाम का ऐलान कर दिया है. इन सब के बीच टीम इंडिया पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

Updated on: 15 Oct 2022, 12:01 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुटी हुई है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान की टीम से है. इस मुकाबले को लेकर भी टीम इंडिया काफी पसीना बहा रही है. बीसीसीआई ने आज टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी के नाम का ऐलान कर दिया है. इन सब के बीच टीम इंडिया पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने बड़ी भविष्यवाणी की है. 

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है. सुरेश रैना ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एक्स फैक्टर बताया है. सुरेश रैना के अनुसार रविंद्र जडेजा के चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर के बाद ऋषभ पंत बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. रैना का मामना है कि ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में बेहतर बल्लेबाजी रिकॉर्ड है. ऐसे में ऋषभ पंत टीम इंडिया के एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. जबकि हार्दिक पांड्या को भी बतौर ऑलराउंडर एक्स फैक्टर बताया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी को टीम में मिली जगह, बुमराह को किया रिप्लेस

सुरेश रैना ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि एक से छठे नंबर तक हमारे पास बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है और मुझे भरोसा है कि प्रतिद्वंद्वी के पास दो-तीन बाएं हाथ के गेंदबाज होंगे. हमने ऐसा बीते समय (2007, 2011 और 2013) में देखा है जिसमें गौती (गौतम गंभीर), युवी पा (युवराज सिंह) और मैंने जो भूमिका अदा की थी. सुरेश रैना ने टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा कि  आपको हार्दिक के साथ एक्स फैक्टर लाना होगा और एक्स फैक्टर कौन हो सकता है. मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के नाते बेहतर कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: टीम इंडिया 15 साल बाद एशिया कप खेलने जा सकती है पाकिस्तान

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में दो विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल किया गया है. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय स्क्वाड में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. दिनेश कार्तिक को भारतीय स्क्वाड में फिनिशर के तौर पर भी शामिल किया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया जब मेलबर्न के मैदान पर भिड़ेगी तो प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज किस खिलाड़ी को जगह मिलती है.