logo-image

T20 World Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका! इसके बाद भी कहा- थैंक्स

सुपर 12 राउंड का टीम इंडिया की तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है. दक्षिण अफ्रीका, इंडिया के एक खिलाड़ी से काफी डरी हुई लग रही है. लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय खिलाड़ी को थैंक्स बोला है.

Updated on: 26 Oct 2022, 06:49 PM

highlights

  • भारत के खिलाफ मैच खेलने से पहले डरी अफ्रीका
  • लुंगी एनगिडी ने कही बड़ी बात
  • अर्शदीप सिंह को मान रही घातक गेंदबाज

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज टीम इंडिया ने शानदार तरीके से किया है. टीम इंडिया (Team India) ने सुपर 12 राउंड के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को चार विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत की है. इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया का सुपर 12 राउंड का दूसरा मुकाबला गुरुवार को नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ है. जबकि सुपर 12 राउंड का टीम इंडिया की तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है. दक्षिण अफ्रीका, इंडिया के एक खिलाड़ी से काफी डरी हुई लग रही है. लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय खिलाड़ी को थैंक्स बोला है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हैं. अर्शदीप सिंह का दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम में इतना खौफ है कि खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबले से पहले डरे हुए हैं. इसकी वजह यह भी है कि अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ घातक गेंदबाजी की थी. अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी की थी आठ की इकानमी से 32 रन खर्च कर तीन विकेट झटका था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के विजय रथ को रोक सकती है बारिश? जानें मौसम और पिच का हाल

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेली थी. इस सीरीज के दो मुकाबलों में अर्शदीप सिंह भी खेले थे. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था. खास बात यह है कि अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के जिन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था, सभी टॉस ऑर्डर के बल्लेबाज थे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: अफ्रीका और इंग्लैंड से साथ बारिश ने खेला गजब का खेल, दोनों ग्रुप में बड़ा उलटफेर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) ने अर्शदीप सिंह को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि अर्शदीप सिंह ने भारत में हमारे खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, येनसेन उससे बहुत कुछ सीख सकते हैं. मुझे लगता है कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास भी बाएं हाथ का एक तेज गेंदबाज है. इतना ही नहीं लुंगी एनगिडी  (Lungi Ngidi) का कहना है कि अर्शदीप के इस प्रदर्शन ने टी20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम को अपना अटैक तैयार करने का रास्ता दिखा दिया.