logo-image

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को लेकर इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल का समर्थन किया है.

Updated on: 26 Jul 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India), वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेल रही है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जलाई बुधवार को खेला जाएगा. शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने कर चुकी है. इसके बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. अक्टूबर-नवंबर महीने में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेला जाएगा. जिसकी तैयारियों के तौर पर इन मुकाबलों को देखा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग 
(Ricky Ponting) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल का समर्थन किया है. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने रोहित शर्मा को बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक चुना है. इसके साथ ही रिकी पोंटिंग ने भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल का भी समर्थन किया है. भारत को पाकिस्तान (Pakistan), बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 के ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ है. टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अभियान की शुरूआत करेगी. 
 
ऑस्ट्रालिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईसीसी से कहा कि मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाले दो टीमें होंगी. उन्होंने आगे कहा कि मुझे बस इतना कहना होगा कि ऑस्ट्रेलिया उन्हें फाइनल में हरा देगा. 

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगे कहा कि यह उल्लेखनीय है कि कैसे ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त अरब अमीरात में विदेशी परिस्थितियों  में भी जीतने के लिए अपने टी20 फॉर्म में बदलाव किया. उन्होंने यह भी कहा कि विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने से पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था. 

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि तथ्य यह है कि बहुत सारे लोग, जिनमें मैं शामिल था, ने सोचा कि जब वे संयुक्त अरब अमीरात गए थे, तो आईपीएल के पीछे उन्हें जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, मैंने सोचा था कि परिस्थितियां ऐसी चीज हो सकती हैं जिनकी अनुमति नहीं हो सकती है.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि कागज पर तीन टीमें जो सबसे अधिक क्लास और सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दिखती हैं, वे हैं भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड. 

पिछले साल खेली गई टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हार के बाद टीम इंडिया (Team India) अब तक एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने में सफल हुई है. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए, आखिर क्यों!

आपको बता दें कि पिछले साल यूएई (UAE) में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार गई थी. लेकिन अब टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया आक्रामक रूप से खेल रही है.