logo-image

T20 World Cup: Team India के लिए परेशानी बने खुद Rohit Sharma, नहीं थी ऐसी उम्मीद!

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पूरी तरह से जुट गई है. टीम इंडिया एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली. इस सीरीज को टीम इंडिया 2-1 से अपने नाम करने में सफल हुई. इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मै

Updated on: 05 Oct 2022, 08:45 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पूरी तरह से जुट गई है. टीम इंडिया एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली. इस सीरीज को टीम इंडिया 2-1 से अपने नाम करने में सफल हुई. इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली. इस सीरीज को भी टीम इंडिया ने 2-1 से जीतने में सफल हुई. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया दोनों सीरीज जीतने में तो सफल हो गई, लेकिन इन दोनों सीरीज में रोहित शर्मा ने सबको चिंतित कर दिया है. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी तो बेहतरीन की, लेकिन बल्ले से कमाल नहीं कर पाए. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर नजर डालेंगे तो आप भी चिंतित हो जाएंगे. क्योंकि रोहित शर्मा कप्तान होने के साथ-साथ टीम के सलामी बल्लेबाज भी हैं. अगर वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा की इसी तरह से बल्लेबाजी रही तो टीम इंडिया कमजोर हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के मुकाबलों में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी वैसी नहीं रही है, जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार ने किया एक और कमाल, रिजवान और गप्टिल रह गए देखते!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर गौर करेंगे तो आपको समझ आएगा कि वर्ल्ड के लिहाज से रोहित शर्मा की तैयारी बतौर बल्लेबाज कैसी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले मे रोहित शर्मा 9 गेंद खेलकर 11 रन बनाए थे. दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 46 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा ने 14 गेंदों का सामना करते हुए 17 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट और राहुल के बिना अधूरे रोहित, सामने आई हकीकत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने बिना खाता खोले आउट हो गए. सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से 37 गेंदों पर 43 रन निकले थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए. रोहित शर्मा की ऐसी बल्लेबाजी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले की है. ऐसे रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर टीम काफी चिंतित होंगे. अब देखना है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में कैसी बल्लेबाजी करते हैं.