logo-image

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल

ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी. आइए जानते हैं कि दोनों टीमों की क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन (Playing XI).

Updated on: 31 Oct 2022, 01:08 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर 12 में ऑस्ट्रेलिया (Austraila) और आयरलैंड (Ireland) के बीच अहम मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में सोमवार को दोपहर डेढ़ से बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी. क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को गंवा देती है तो सेमीफाइनल की राह उसके लिए कठिन हो जाएगी. जबकि आयरलैंड के लिए भी यह मुकाबला काफी अहम है. ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर गौर करें तो आयरलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ऊपर है. आयरलैंड की टीम अब तक तीन मुकाबला खेली है. इस दौरान आयरलैंड की टीम एक मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल हुई है, जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. आयरलैंड की टीम तीन अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर बनी हुई है. अगर आयरलैंड की टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल हो जाती है तो दूसरे पायदान पर आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में जीतना होगा मैच, आयरलैंड बिगाड़ सकती है गेम

जबकि ऑस्ट्रेलिया (Austraila) की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सुपर 12 में तीन मुकाबला खेल चुकी है. एक जीत और एक हार के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम भी तीन अंकों के साथ चौथे पायदान पर है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ये मुकाबला जीतकर दूसरे पायदान पर आने की कोशिश करेगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच की बल्लेबाजी सबसे बड़ी चुनौती है. ऐसे में अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ये मुकाबला जीतने में सफल होती है, या फिर नहीं. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन  

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन:  एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड. 

आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलनी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोश लिटिल.