logo-image

India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

टीम इंडिया से मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों शाहीन शाह आफरीदी की फिटनेस पर सवाल उठा दिया है.

Updated on: 25 Oct 2022, 07:16 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया ने रविवार को मेलबर्न के मैदान पर खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को चार विकेट से हराकर आगाज किया है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आखिरी दौर तक टिके रहे और पाकिस्तान को रोमांचक तरीके से चार विकेट हराने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की गेंदबाजी को लेकर इतना विश्वास था कि खुद को जीता हुआ मानने लगा था. लेकिन अब टीम इंडिया से मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने शाहीन शाह आफरीदी की फिटनेस पर सवाल उठा दिया है.  

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram), वकार यूनिस (Waqar Younis) और पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक (Misbah ul Haq) ने शाहीन शाह आफरीदी की फिटनेस पर बड़ा सवाल किया है. इन पूर्व खिलाड़ियों के अनुसार, शाहीन शाह आफरीदी भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट नहीं थे. इन पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि शाहीन शाह आफरीदी को प्रैक्टिस करने का समय नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया को जीत दिलाने वाले इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी रोहित की टेंशन!

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनिस (Waqar Younis) ने कहा कि यह वह शाहीन नहीं था, जिसे हम जानते हैं. वह लय हासिल नहीं कर पाया और यह सवाल उठता है कि क्या उन्हें बहुत जल्दी टीम में चुना गया है और क्या वह अब इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए फिट हैं. जबकि वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि ऐसा लगता है कि उनकी गेंदबाजी में वह पैनापन नहीं है. यह समझ में आता है क्योंकि घुटने की चोट से वापसी करने वाला कोई भी तेज गेंदबाज पूरी जान लगाने को लेकर चिंतित रहता है. देखते हैं कि वह कितनी जल्दी पूरी मैच फिटनेस हासिल कर लेते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया से हारते ही पाकिस्तान की किस्मत ने भी दिया धोखा! फंस गया पेंच

आपको बता दें कि रविवार को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में शाहीन शाह आफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने टीम इंडिया के खिलाफ चार ओवर की गेंदबाजी की थी, 8.50 की इकानमी रेट से शाहीन शाह ने 34 रन खर्च किया था. शाहीन शाह आफरीदी को इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला था. इन पूर्व खिलाड़ियों ने अनुमान लगाया था कि शाहीन शाह आफरीदी की गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजी बिखर जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.