logo-image

T20 World Cup: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने अचानक ली बड़ी एंट्री, रोहित की बढ़ी टेंशन!

जिससे की रोहित शर्मा की भी टेंशन बढ़ सकती है. पाकिस्तान की टीम में मेन स्क्वाड में इस खिलाड़ी के शामिल होने से अब टीम इंडिया को फिर से नई रणनीति बनानी पड़ सकती है.

Updated on: 14 Oct 2022, 11:04 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. क्योंकि 23 अक्टूबर को टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर भिड़ेगी. ऐसे में रोहित शर्मा पाकिस्तानी टीम से पिछले साल मिली वर्ल्ड कप में हार का बदला भी लेना चाहते हैं. लेकिन पाकिस्तान ने अपने मेन स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल कर लिया है. जिससे की रोहित शर्मा की भी टेंशन बढ़ सकती है. पाकिस्तान की टीम में मेन स्क्वाड में इस खिलाड़ी के शामिल होने से अब टीम इंडिया को फिर से नई रणनीति बनानी पड़ सकती है. 

पाकिस्तान की टीम ने आज अपने मेन स्क्वाड में बल्लेबाज फखर जमां को शामिल किया है. फखर जमां को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम ने स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया था. लेकिन मेन स्क्वाड में शामिल लेग स्पिनर उस्मान कादिर के चोट की वजह से स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जबकि उनकी जगह अब फखर जमां पाकिस्तान की मेन स्क्वाड में शामिल हो गए हैं. फखर जमां के मेन स्क्वाड में शामिल होने से टीम इंडिया को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: टीम इंडिया 15 साल बाद एशिया कप खेलने जा सकती है पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि यह बदलाव आवश्यक था क्योंकि उस्मान कादिर दाहिने अंगूठे की हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरना नहीं पाये है. उन्हें यह चोट कराची में इंग्लैंड के खिलाफ 25 सितंबर टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान लगी थी. यह लेग स्पिनर 22 अक्टूबर से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा. पीसीबी ने आगे बताया कि जमां शनिवार को शाहीन शाह अफरीदी के साथ लंदन से ब्रिस्बेन पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी को टीम में मिली जगह, बुमराह को किया रिप्लेस

आपको बता दें कि फखर जमां पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं हैं, यही वजह है कि पाकिस्तान ने उनको रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में शामिल किया था. फखर जमां एशिया कप में भी आउट ऑफ फॉर्म ही दिखे थे. उनका बल्ला एशिया कप में भी खामोश ही रहा था. लेकिन फखर जमां टीम इंडिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. अगर 23 अक्टूबर को टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम फखर जमां को प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है तो टीम इंडिया को फखर जमां के खिलाफ भी रणनीति बनाने की जरुरत पड़ेगी.