logo-image

T20 World Cup: भारतीय स्क्वाड में नहीं मिली जगह, अब क्या करेंगे ये तेज गेंदबाज!

टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज, आवेश खान और उमरान मलिक जैसे दिग्गज गेंदबाजों को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. उम्मीद थी कि अगर इन गेंदबाजों को स्क्वाड में शामिल किया जाता और प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती तो कमाल कर सकते थे.

Updated on: 12 Sep 2022, 09:54 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने आज ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा अगर टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय स्क्वाड में गेंदबाजों पर नजर डालें तो अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज, आवेश खान और उमरान मलिक जैसे दिग्गज गेंदबाजों को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. उम्मीद थी कि अगर इन गेंदबाजों को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाता और प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती तो कमाल कर सकते थे. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि आईपीएल 2022 में इन गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी.

उमरान मलिक (Umran Malik): युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में जिस तरह से प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया की कंडिशन को देखते हुए यही लग रहा था कि उमरान मलिक को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मुकाबलों की 14 पारियों में 22 विकेट झटका था. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक का 25 रन खर्च कर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उमरान मलिक अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने दो विकेट अपने नाम किया था. 

मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj):  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के लिए मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था. टी20 वर्ल्ड कप के लिए अगर मोहम्मद सिराज को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाता और प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती तो ये भी कारगर गेंदबाज साबित हो सकते थे. सिराज के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2022 में मोहम्मद सिराज 15 मैचों की 15 पारियों में 9 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए थे. जबकि टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो टी20 इंटरनेशनल की पांच मैचों की पांच पारियों में पांच विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: Australia-South Africa के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

आवेश खान (Avesh Khan): लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने आईपीएल 2022 के लिए आवेश खान को मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. आवेश खान आईपीएल 2022 में 13 मुकाबलों की 13 पारियों में 18 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए थे. ऐसे में अगर आवेश खान को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाता और प्लेइंग इलेवन में जगह पाते तो टीम इंडिया के लिए बेहतर गेंदबाज साबित हो सकते थे. आवेश खान के टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो टी20 इंटरनेशनल के 15 मुकाबलों की 14 पारियों में 13 विकेट झटके हैं.