News Nation Logo

SL vs NAM: वर्ल्ड कप के पहले मैच में बड़ा उल्टफेर, नामीबिया ने एशियाई चैंपियन श्रीलंका को हराया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 16 Oct 2022, 01:14:46 PM
na

Namibia Team (Photo Credit: ICC Twitter)

नई दिल्ली:  

Sri Lanka vs Namibia T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आज से क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ टी20 वर्ल्ड का आगाज हुआ. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले फेज के क्वालीफाइंग राउंड के लिए खेला गया. नामीबिया ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले को 55 रन से जीत लिया है. हालांकि इस मुकाबले के शुरू होने से पहले श्रीलंका को फेवरेट टीम माना जा रहा था. ऐसे माना जा रहा था कि एशिया कप 2022 की चैंपियन टीम श्रीलंका के लिए नामीबिया टीम को हराने में ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाली है. लेकिन श्रीलंकाई टीम ने सोचा भी नहीं होगा कि नामीबिया इतना बड़ा उलटफेर कर देगा और उन्हें इतनी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ेगा. नामीबिया ने एशिया कप 2022 की चैंपियन टीम श्रीलंका को करारी शिकस्त दी है.

ऐसा रहा मुकाबला

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. 35 रन के स्कोर पर नामीबिया के तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे. लेकिन कमाल जेन फ्राइलिंक और जे. स्मिट के बीच अच्छी साझेदारी हुई और दोनों खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 163 रनों के स्कोर पर पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: INDvsPAK : पाकिस्तान को हराने के लिए भारत ने किया प्लान तैयार, रोहित शर्मा ने दी जानकारी

164 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की हालत शुरुआत से ही बेहद खराब रही. श्रीलंका की ओर से कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 23 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के खिलाडियों के बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई. एशियाई चैंपियन श्रीलंका की टीम 19 ओवर में ही 108 रनों पर सिमट गई और नामीबिया ने इस मुकाबले को 55 रनों से जीतकर टी20 वर्ल्ड कप में अपना ऐतिहासिक आगाज किया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को लेकर रोहित शर्मा ने कही दिल छूने वाली बात

First Published : 16 Oct 2022, 12:53:04 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.