logo-image

T20 World Cup 2022: शमी को लेकर ये खबर आई सामने, कोच का बड़ा खुलासा

कोच बदरुद्दीन ने बताया, ‘गीली गेंद पकड़ना मुश्किल होता है. इस समय आपकी स्किल काम आती है. शमी ने अपनी स्किल को बेहतर करने के लिए ऐसी सौ गेंद रोजाना फेंकते थे.

Updated on: 04 Nov 2022, 08:54 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप अपने रोमांचक चरम पर है. रविवार को टीम इंडिया (Team India) जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है. इसी बीच टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ((Mohammed Shami) को लेकर उनके कोच मोहम्मद बदरुद्दीन ने बड़ा खुलासा किया है. कोच बदरुद्दीन ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने पर शमी काफी नाराज थे, लेकिन इस बात को उन्होंने कभी किसी के सामने नहीं रखा. 

शमी ने की है कड़ी मेहनत

कोच बदरुद्दीन ने कहा, ‘वह तेज गेंदबाजी में महारत हासिल करना चाहते हैं. शमी इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शमी वर्ल्ड कप से पहले अपने गांव सहसपुर अलीनगर के अपने खेत में फ्लड लाइट्स के साथ क्रिकेट की पिचे बिछा के खूब अभ्यास करते थे. ओस में गेंदबाजी के अभ्यास के लिए वह गेंद को गीली करके रात में बिना रुके लगातार अभ्यास करते थे.’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

कोच बदरुद्दीन ने बताया, ‘गीली गेंद पकड़ना मुश्किल होता है. इस समय आपकी स्किल काम आती है. शमी ने अपनी स्किल को बेहतर करने के लिए ऐसी सौ गेंद रोजाना फेंकते थे. इसका शानदार नतीजा आपको टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिला है. इस मैच में शमी ने बारिश के बाद शुरू हुए खेल में बांग्लादेशी बल्लेबाज शंतो को आउट किया था. यह भले ही एडिलेड का मैदान हो पर कुछ मायनों में यह उनका गांव सहसपुर था.’

बुमराह की जगह शमी का हुआ था रिप्लेसमेंट

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया था. लेकिन टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. उनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है.