logo-image

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी को टीम में मिली जगह, बुमराह को किया रिप्लेस

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में मिली जगह, बुमराह को किया रिप्लेस

Updated on: 14 Oct 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर दिया है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की तलाश जारी थी. मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर तलाश पूरी कर दी है. मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में चुना तो गया था, लेकिन उनको स्टैंड बाई खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था. अब मोहम्मद शमी टीम इंडिया की मुख्य स्क्वाड में शामिल हो गए हैं. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था. जब मोहम्मद शमी को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था, तो उस वक्क काफी सवाल उठाए गए थे. लेकिन जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Womens IPL: BCCI ने फैंस को दी खुशखबरी, महिला आईपीएल के लिए जारी किया सर्कुलर

मोहम्मद शमी के टीम इंडिया में शामिल होने से निश्चित तौर पर टीम की गेंदबाजी मजबूत हो गई है. अब मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर गेंदबाजी को धार देंगे. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. ऐसे मे मोहम्मद शमी के टीम इंडिया में शामिल होने से टीम की जीत की संभावना काफी बढ़ गई है.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: टीम इंडिया 15 साल बाद एशिया कप खेलने जा सकती है पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.