logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

T20 World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी

Updated on: 04 Nov 2022, 08:32 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का 38वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया (Australia) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को रोमांचक तरीके से 4 रनों से जीतने में सफल हुई. जबकि इस हार के बाद अफगानिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Muhammad Nabi) ने कप्तानी छोड़ दी है. मोहम्मद ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अफगानिस्तान ही इकलौती ऐसी टीम है, जिसको एक भी जीत नहीं नसीब हुई है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अफगानिस्तान इकलौती ऐसी टीम है, जो एक भी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर पाई है. अफगानिस्तान की टीम सुपर 12 राउंड में अपना आखिरी मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली. इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया. अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम वर्ल्ड कप में अब तक पांच मुकाबले खेली है, जिसमें से दो मुकाबले रद्द हो गए थे और तीन मुकाबले में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. दो अंको के साथ अफगानिस्तान की टीम ग्रुप एक में सबसे नीचे है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के लिए मुसीबत बना यह दिग्गज खिलाड़ी, फिर टूट सकता है सपना

मोहम्मद नबी (Muhammad Nabi) ने ट्वीट करके कहा कि हमारी टी20 विश्व कप यात्रा समाप्त हो गई है. जो हमें परिणाम मिले न तो हमें और न ही हमारे समर्थकों को उसकी उम्मीद थी. हम भी उतने ही निराश हैं जितने आप मैचों के परिणाम से हैं. पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान चाहेगा या किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इसकी जरूरत होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB इस खिलाड़ी पर लगा सकती है दांव, होगी पैसों की बारिश!

मोहम्मद नबी (Muhammad Nabi) ने आगे कहा कि इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और 4 एक ही पृष्ठ पर नहीं थे, जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ा. इसलिए, उचित सम्मान के साथ मैं कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर रहा हूं और जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी तो मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में इन खिलाड़ियों का दबदबा कायम, सिर्फ एक विदेशी

मोहम्मद नबी (Muhammad Nabi) ने आगे कहा कि मैं आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जिन्होंने दुनिया भर में हमारा समर्थन किया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है. लांग लिव अफगानिस्तान. मोहम्मद नबी ने इतने लंबे पोस्ट के बाद कप्तानी छोड़ दिया है.