logo-image

T20 World Cup: आयरलैंड ने इंग्लैंड को दिया इतने रनों का लक्ष्य, कप्तान की बेहतरीन पारी

T20 World Cup: बेहतरीआयरलैंड ने इंग्लैंड को दिया इतने रनों का लक्ष्य, कप्तान कीन पारी

Updated on: 26 Oct 2022, 11:55 AM

highlights

  • आयरलैंड के कप्तान बलबर्नी ने टीम को संभाला
  • इंग्लैंड की गेंदबाजी बेहतरीन रही
  • इंग्लैंड मुकाबले में बनी हुई है 

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर 12 मुकाबले का 20वां मुकाबला आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. विल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम 157 रन पर ढेर हो गई. जबकि इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और लिविंगस्टोन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3-3 केट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 158 रन बनाने होंगे. 

आयरलैंड की टीम से पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रयू बलबर्नी सलामी बल्लेबाजी करने आए. पॉल स्टर्लिंग 8 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान एंड्रयू बलबर्नी ने एक छोर को संभालकर बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. एंड्रयू बलबर्नी ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान एंड्रयू बलबर्नी के बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले.

यह भी पढ़ें: India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए लोर्कर टकर ने पारी को संभालने की कोशिश की. टकर ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 34 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए हैरी टेक्टर ने निराश किया. टेक्टर ने दो गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए कर्टिस केम्फ मे 11 गेंदों का सामना करते हुए 18 रनों की पारी खेली. नंबर छ: पर बल्लेबाजी करने आए जॉर्ज डोकरेल भी बिना खाता खेले आउट होकर पवेलियन की राह पकड़ ली. आयरलैंड की टीम 157 रनों पर ढेर हो गई. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया को जीत दिलाने वाले इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी रोहित की टेंशन!

इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी की शुरुआत बेन स्टोक्स से कराई. बेन स्टोक्स ने 2.2 ओवर की गेंदबाजी की 8 रन खर्च किया और एक विकेट अपने नाम किया. क्रिस वोक्स ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 41 रन खर्च किया. मार्क वुड ने चार ओवर की गेंदबाजी की 34 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. सैम कर्रन 3 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन खर्च किया और दो विकेट झटका. आदिल रशीद ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च किया. लियाम लिविंगस्टोन ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 17 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया.