logo-image

T20 World Cup: भारत के विजय रथ को रोक सकती है बारिश? जानें मौसम और पिच का हाल

अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला गुरुवार को नीदरलैंड (Netherlands) से है. लेकिन इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया इस मुकाबले को लेकर काफी चिंतित है.

Updated on: 26 Oct 2022, 05:10 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज टीम इंडिया रोमांचक तरीके से की है. टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप का आगाज किया है. टीम इंडिया की जीत में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई थी. विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की जमकर खबर ली थी. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला गुरुवार को नीदरलैंड (Netherlands) से है. हम आपको बताएंगे कि सिडनी में मौसम कैसा रहने वाला है. इसके साथ ही वहां की पिच का बर्ताव कैसा रहने वाला है. 

आपको बता दें कि भारत (India) और नीदरलैंड (Netherlands) का मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा. सिडनी में मंगलवार को काफी बारिश हुई थी. लेकिन गुरुवार को संभावना है कि बारिश नहीं होगी. गुरुवार को सिडनी में मौसम अच्छा रहेगा. बादल छाए रहने की संभावना दस प्रतिशत है. जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार मुकाबले के दौरान मौसम साफ रहने की पूरी उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: अफ्रीका और इंग्लैंड से साथ बारिश ने खेला गजब का खेल, दोनों ग्रुप में बड़ा उलटफेर

सिडनी (Sydney) की पिच बल्लेबाजों को मददगार रहने वाली है. बड़े स्कोर की भी उम्मीद है. इतना ही नहीं जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ेगा, पिच के खुल सकती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करना आसामन होगा. दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो जाएगी. टीम इंडिया पिछला मुकाबला पाकिस्तान से जीती है. टीम इंडिया का (Team India) मनोबला काफी हाई है. जबकि नीदरलैंड अपना पिछला मुकाबला हारी है. ऐसे नीदरलैंड (Netherlands) को वर्ल्ड कप में बने रहना है तो इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा. 

यह भी पढ़ें: India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी बात यह है कि विराट कोहली फॉर्म में आ गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी आलराउंड प्रदर्शन कर टीम की जीत अहम भूमिका निभाई. जबकि गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी तीन विकेट लेकर कमाल किया था. उम्मीद है कि नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.