logo-image

T20 World Cup: इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका? जानें संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) काफी लय में हैं

Updated on: 26 Oct 2022, 07:32 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का सुपर 12 राउंड का 23वां मुकाबला गुरुवार को भारत (India) और नीदरलैंड के बीच सिडनी (Sydeny) में खेला जाएगा. दोनों टीमों का सुपर 12 राउंड का दूसरा मुकाबला है. टीम इंडिया (Team India) ने जीत के साथ वर्ल्ड कप का आगाज किया है, जबकि नीदरलैंड को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) काफी लय में हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि गुरुवार को खेले जाने वाले मुकाबले में क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका! इसके बाद भी कहा- थैंक्स

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के अपने आगाज मुकाबले में टीम इंडिया (Team India), पाकिस्तान की टीम को चार विकेट से हराने में सफल हुई. टीम की जीत में विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में अब देखना है कि रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को आराम देते हैं, या फिर प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि नीदरलैंड कमजोर टीम मानी जाती है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम के और खिलाड़ियो को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर उनके प्रदर्शन को देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के विजय रथ को रोक सकती है बारिश? जानें मौसम और पिच का हाल

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन टीम की चिंता बढ़ा रही है. पाकिस्तान के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों के जल्द पवेलियन लौट जाने से टीम दबाव में आ गई थी. अगर इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं हुआ तो टीम के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ केएल राहुल के प्लेडऑन होने के बाद उनको ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर जमकर अभ्यास कराया गया. रोहित शर्मा भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. ऐसे में अब देखना है कि नीदरलैंड के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह. 

नीदरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद/रोलोफ वैन डेर मर्व, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन.