logo-image

T20 WC : पलक झपकते बिके टिकट, मैच से पहले 5 गुना हुआ किराया

T20 World Cup 2022 : टी-20 विश्व कप 2022 में अब सेमीफाइनल तो तय हो ही चुके हैं.

Updated on: 07 Nov 2022, 01:23 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टी-20 विश्व कप 2022 में अब सेमीफाइनल तो तय हो ही चुके हैं. टीम इंडिया अपने 15 साल पुराने सपने को पूरा करने से बस 2 कदम दूर है. अब सेमीफाइनल में रोहित एंड कंपनी का सामना इंग्लैंड टीम से होने जा रहा है. ये मैच 10 नवंबर गुरुवार को एडिलेड में खेला जाएगा. यहां दो मजबूत टीमों के बीच एक रोमांचक मैच होने की पूरी संभावना है. क्रिकेट फैंस का मैच को लेकर क्रैज किस तरह का है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मैच के पूरे टिकट्स पलक झपकते ही बिक गए. सेकेंड्स में फैंस टूट पड़े और एक भी सीट अब खाली नहीं बचेगी. यानि पूरा स्टेडियम खचाखच भरा होगा. यूं तो दर्शक 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाते हैं और भारतीय फैंस का क्रिकेट को लेकर क्रैज दुनिया के हर कोने में देखा जाता है.

अब मैच के टिकट तो बिक ही गए इसके अलावा भारत-इंग्लैंड का मैच कितना बड़ा होने वाला है ये इससे भी पता चलता है कि एडिलेड जाने वाली सभी फ्लाइट्स का किराया भी 5 गुना बढ़ा दिया गया है. दरअसल भारत वाले मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच सिडनी में खेला जाएगा. अब क्रिकेट फैंस कैसे भी करके सिडनी से एडिलेड पहुंचना चाहते हैं तो फ्लाइट कम्पनियां भी इसका पूरा फायदा उठा रही हैं. क्वांटास एयरवेज में सिडनी से एडिलेड जाने का जो किराया 300 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर हुआ करता था वो मैच से पहले के लिए 1335 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक पहुंच गया और फिर भी फ्लाइट की टिकट मिलने में क्रिकेट फैंस को मुश्किल का सामना करना पड़ा रहा है.

आपको बता दें भारत 5 में से 4 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबर के टॉप पर रहा. भारत ने पाकिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. टीम इंडिया मजबूत स्तिथि में है और विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है. मैच से पहले इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली भी भारतीय टीम की तारीफ कर चुके हैं. ऐसे में सेमीफाइनल में एक बेहद रोमांचक मैच दिखने की पूरी उम्मीद है.