logo-image

India-Bangladesh मैच हो सकता है Cancil! एडिलेड से आई दिल तोड़ने वाली खबर

टीम इंडिया से पहले ही बारिश की आशंका जताई जा रही है. मंगलवार को एडिलेड में मूसलाधार बारिश हुई है. जिससे सबकी धड़कन बढ़ गई है.

Updated on: 01 Nov 2022, 06:07 PM

highlights

  • भारत और बांग्लादेश के बीच मैच से पहले भारी बारिश
  • बुधवार को 20 फीसदी बारिश की आशंका
  • मैच हुआ रद्द तो रोचक होगा सेमीफाइनल का गणित

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 अहम मुकाबला बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड के ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे से है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास है, क्योंकि जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की हर संभव कोशिश करेगी. लेकिन टीम इंडिया से पहले ही बारिश की आशंका जताई जा रही है. मंगलवार को एडिलेड में मूसलाधार बारिश हुई है. जिससे सबकी धड़कन बढ़ गई है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सभी टीमें बेहतरीन क्रिकेट खेल रही हैं. टीमों के साथ बारिश भी अपना खेल दिखा रहा है. जिस तरह से मंगलवार के एडिलेड में बारिश हुई है. भारत और बांग्लादेश की टीमों के साथ ही फैंस भी दुआ कर रहे होंगे कि बुधवार को बारिश न हो, और पूरा मुकाबला हो. अगर बारिश की वजह से मुकाबला रद्द भी होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल तो जाएगा. लेकिन दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन हो जाएगी. 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया और शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बेहतरीन क्रिकेट खेल रही हैं. टीम इंडिया अब तीन मुकाबले खेल चुकी है. इस दौरान टीम इंडिया दो मुकाबलों को जीतने में सफल हुई है. जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. चार अंको के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. 

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik और R Ashwin के युग का अंत! तस्वीरें हुईं साफ

भारत और बांग्लादेश की बीच सेमीफाइनल के लिए जंग

जबिक बांग्लादेश की टीम भी अब तक तीन मुकाबले खेली है, दो जीत और एक हार के साथ चार अंको के साथ बांग्लादेश की टीम तीसके पायदान पर है. टीम इंडिया का रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है, जिसकी वजह से टीम इंडिया बांग्लादेश से एक पायदान ऊपर है. ऐसे में बुधवार को जो भी टीम मुकाबला जीतेगी छ: अंकों के साथ पहले पायदान पर आ जाएगी और संभवत: सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. 

बुधवार को ऐसा रहेगा मौसम 

मंगलवार के जरूर मूसलाधार बारिश हो रही है, लेकिन बुधवार को बारिश होने की संभावना बहुत कम है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक बुधवार को एडिलेड में बारिश होने की आशंका 20 फीसदी है. जबकि शाम को बारिश होने की आशंका 20 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगी. वहीं, बुधवार को एडिलेड में अधिकतम 16 और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अमुमान है. ऐसे में अब देखना है कि बुधवार को बारिश का संकट होता है या फिर दोनों देशों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.