logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, उबर पाना मुश्किल!

T20 World Cup 2022: एक तरफ जहां सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं, तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 12 Sep 2022, 11:57 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई हैं. कुछ टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. इन टीमों में टीम इंडिया का भी नाम शामिल हो गया है. बीसीसीआई ने आज ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया है. एक तरफ जहां सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं, तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. जिससे साउथ अफ्रीका की टीम को उबर पाना काफी मुश्किल हो सकता है. 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. मार्क बाउचर के इस फैसले को देखते हुए यही अनुमान लगाया जा सकता है कि साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगेगा. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आज इस बात की जानकारी दी है. 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से बताया गया है कि मुख्य कोच मार्क बाउचर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे. बोर्ड की ओर से आगे जानकारी दी गई है कि बाउचर ने निजी कारणों से यह फैसला लिया है और बोर्ड उनके फैसले का सम्मान करता है तथा भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता है. 

यह भी पढ़ें: Australia-South Africa के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका की टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने दिसंबर 2019 में जिम्मेदारी संभाली थी. बतौर कोच मार्क बाउचर ने दक्षिण अफ्रीका को 10 टेस्ट मुकाबलों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इतना ही नहीं मार्क बाउचर की कोचिंग की वजह से दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूदा वक्त में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे पोजिशन पर काबिज है. दक्षिण अफ्रीका की टीम मार्क बाउचर की कोचिंग में 12 एक दिवसीय मुकाबले और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीतने में सफल हुई है.