logo-image

गौतम गंभीर ने बताया शाहीन अफरीदी के खिलाफ क्या होनी चाहिए भारत का 'गेम प्लान'?

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 का आगाज हो होने में दो दिन का समय बचा है. टूर्नामेंट का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज वाला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे से भिड़ेगी.

Updated on: 14 Oct 2022, 10:22 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup Team India: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 का आगाज हो होने में दो दिन का समय बचा है. टूर्नामेंट का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज वाला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा जब भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम एक दूसरे से भिड़ेगी. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया उसका हिसाब बराबर करना चाहेगी. 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस मुकाबले से पहले कहा है कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को आक्रामक ढंग के सामना करना चाहिए, ना कि उनके सामने विकेट बचाने के बारे में सोचना चाहिए. बता दें कि शाहीन अफरीदी ने पिछले साल वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल को अपना शिकार बना टीम इंडिया की कमर तोड़ दी थी. 

हालांकि, शाहीन एशिया कप में चोटिल होने के कारण नहीं खेले थे. लेकिन अब वह टी20 वर्ल्ड कप से टीम में वापसी के तैयार हैं और उनके सामने बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती होगी. 

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘गेमप्लान’ में कहा, ‘शाहीन अफरीदी के सामने विकेट बचाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. उसके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोचो. जब आप विकेट बचाने के लिए खेलते हैं तो सब कुछ उल्टा हो जाता है. चाहे वह बैकलिफ्ट हो या आपका फुटवर्क टी20 क्रिकेट में इस सोच के साथ नहीं खेला जा सकता.’ 

गंभीर ने आगे कहा ‘मुझे पता है कि वह खतरनाक गेंदबाज है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ रन बनाने के लिए जाना चाहिए. भारत के पास टॉप तीन या चार शानदार बल्लेबाज हैं जो अफरीदी के सामने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं.’