logo-image

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा का खुलासा, हर मैच में बदल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जब रोहित शर्मा से पूछा गया.

Updated on: 22 Oct 2022, 05:36 PM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप की असली जंग शुरू हो गई. इस टूनामेंट का सबड़े बड़ा मुकाबला कल (23 अक्टूबर) भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 1:30 बजे से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा. इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सभी सवालो का जवाब दिए. रोहित ने इस बात का भी खुलासा किया कि टीम इंडिया किस रणनीति से खेलेगी. इसी बीच रोहित शर्मा से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर भी सवाल किया तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया.

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगी प्लेइंग 11

23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जब रोहित शर्मा से पूछा गया. इस पर जवाब देते हुए रोहित ने कहा कि अभी वह इस बात की अभी पुष्टि नहीं कर सकते कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी.  उन्होंने कहा कि सब मौसम, मैदान और पिच की कंडीशन पर निर्भर करेगा. 

हर मैच में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11?

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी प्लेइंग इलेवन की रणनीति को लेकर खुलासा किया, जो चौकाने वाला था. उन्होंने कहा कि हर मैच में अलग कंडीशन होता है. टीम अलग होते हैं. मैदान और पिच अलग होते हैं. ऐसे में अगर टीम में बदलाव की जरूरत पड़ती है तो वह उसके लिए तैयार हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत-पाक का स्क्वाड: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर. 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान. आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद.

ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर्स: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.