logo-image

T20 World Cup: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को नौ रन से हराया, काम नहीं आई कॉलिन की पारी

बांग्लादेश की टीम ने आठ विकेट खोकर 144 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में नीदरलैंड की टीम 135 रनों पर ढेर हो गई.

Updated on: 24 Oct 2022, 02:21 PM

highlights

  • बांग्लादेश ने जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज
  • नीदरलैंड की टीम ने भी जमकर किया मुकाबला
  • कॉलिन के अर्धशतक के बाद भी नीदरलैंड पस्त

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आज सुपर 12 का अहम मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेला गया. बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक तरीके से नौ रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया. नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने आई. बांग्लादेश की टीम ने आठ विकेट खोकर 144 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में नीदरलैंड की टीम 135 रनों पर ढेर हो गई. 

बांग्लादेश की टीम से नाजमुल हुसैन और सौम्य सरकार सलामी बल्लेबाजी करने आए. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी हुई. नाजमुल हुसैन ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज सौम्या सरकार 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर पॉल वान का शिकार हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए लिटेन दास जल्द ही आउट हो गए. लिटेन दास ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाया. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. 

बाग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने 7 रन की पारी खेली. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए अफिफ हुसैन ने पारी को संभाली और 27 गेंदों का सामना करते हुए 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के निकले. यासिर अली तीन रन बनाकर आउट हो गए. नुरुल हसन ने 13 रनों की पारी खेली. मोसाद्देक हुसैन की 20 रनों की बदौलत बांग्लादेश की टीम आठ विकेट खोकर 144 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Virat Kohli: आखिरी 18 गेंद कभी नहीं भूल पाएंगे पाकिस्तानी, कोहली ने किया ऐसा हाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम की शुरुआत खराब हुई. विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओ दाउद सलामी बल्लेबाजी करने आए. विक्रमजीत सिंह बिना खाता खेले आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज आठ रन बनाकर आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए बेस डी लीडे बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए कॉलिन एकरमेन ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 62 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छ: चौके और दो छक्के देखने को मिले. कॉलिन ने अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन वो नाकामयाब हो गए. नीदरलैंड की टीम 135 रनों पर ही ढेर हो गई.