logo-image

T20 World Cup: Virat Kohli के इस रिकॉर्ड को अब तक नहीं तोड़ पाए बाबर और रिजवान

आज हम आपको विराट कोहली के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे, जिसको पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान नहीं तोड़ पाएं हैं.

Updated on: 14 Oct 2022, 12:08 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की तैयारियों में सभी टीमें चुटी हुईं हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए जमकर पसीना बहा रही है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से है. इस मुकाबले पर सभी निगाहें अभी से ही टिक गई हैं. विराट कोहली को लेकर फैंस की यही चाहत है कि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करें. आज हम आपको विराट कोहली के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे, जिसको पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) नहीं तोड़ पाएं हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर हैं. पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) काफी पीछे हैं. विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल की 101 पारियों में 33 अर्धशतक जड़ा है. जबकि पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल की 86 पारियों में 29 अर्धशतक जड़कर दूसरे पायदान पर हैं. टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली और बाबर आजम के अर्धशतकों में ज्यादा अंतर नहीं है. लेकिन बाबर आजम को काफी वक्त लगेगा, इस मामले में विराट कोहली को पीछे करने में. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि विराट कोहली जिस लय बल्लेबाजी कर रहे हैं. बाबर आजम के लिए इतना आसान होने वाला नहीं है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली का जलवा, कोई भी आसपास नहीं

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल की 134 पारियों में 28 अर्धशतक जड़ा है. रोहित शर्मा इस मामले में दूसरे पायदान पर थे, लेकिन पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम हाल ही में रोहित शर्मा को पीछे करते हुए दूसरा पोजिशन अपने नाम कर लिया. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) हैं. डेविड वार्नर ने टी20 इंटरनेशनल में टी20 इंटरनेशनल की 95 पारियों में 24 अर्धशतक जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इन सलामी जोड़ियों का होगा दबदबा, जानें नंबर वन कौन?

टी20 इंटरनेशन में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) हैं. मोहम्मद रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल की 61 पारियों में 22 अर्धशतक जड़ा है. आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान को विराट कोहली तक पहुंचने में काफी वक्त लगेगा. विराट कोहली की बराबरी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी कठिनाई भरा रह सकता है. विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर रनों का बरसात कर देता है. उम्मीद है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकों में वृद्धि कर देंगे.