logo-image

IND vs PAK T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ अक्षर या अश्विन? कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अक्षर पटेल का पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 में चुने जाना मुश्किल लग रहा है. इसकी खास वजह यह है वह लेफ्ट हैंड गेंदबाज हैं और पाकिस्तान में फखर जमान, खुशदिल शाह और मोहम्मद नवाज जैसे बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं जो अक्षर को आक्र

Updated on: 21 Oct 2022, 08:37 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. भारत (India) इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत और पाकिस्तान का यह मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.  रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपने पिछले हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन चुनना कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए सिरदर्द होने वाली है. 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) का पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 में चुने जाना मुश्किल लग रहा है. इसकी खास वजह यह है वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और पाकिस्तानी टीम में फखर जमान, खुशदिल शाह और मोहम्मद नवाज जैसे बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं जो अक्षर को आक्रामक खेल सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा अक्षर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाकर रिस्क लेंगे या नहीं लेंगे ये देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाक के खिलाफ टॉम मूडी ने चुनी भारतीय गेंदबाज, इस स्टार प्लेयर को किया बाहर

वहीं रविचंद्र अश्विन (R Ashwin) टीम इंडिया (Team India) के एक स्टार स्पिनर हैं. उन्होंने कई मैचों में अपने दम पर भारत को जीत दिलाई है. वह टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी भी हैं. अश्विन के पास बड़े मैचों का अनुभव भी है. ऐसे में उनको नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ आर अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर. 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान. आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद.

ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर्स: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.