logo-image

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया ने लॉन्च की नई जर्सी, तीन खिलाड़ियों ने संकट में डाला!

T20 World Cup: मेजबान ऑस्ट्रेलियन टीम भी वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. इसी कड़ी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने भी नई जर्सी लॉन्च कर दी है.

Updated on: 14 Sep 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गईं हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वड का ऐलान किया. टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. भारतीय स्क्वाड के अलावा कुछ और देश भी वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर चुके हैं. मेजबान ऑस्ट्रेलियन टीम भी वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. इसी कड़ी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने भी नई जर्सी लॉन्च कर दी है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नई जर्सी लॉन्च की है. टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम नई जर्सी के साथ ही नए जोश में भी दिखेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नई जर्सी की तस्वीर भी शेयर किया है. इसके साथ ही लिखा कि यह सब विस्तार से है. पुरुषों के लिए हमारे खेल किट का अनावरण गर्व से कर रहा है. 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरान करेगी. लेकिन भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने मुख्य खिलाड़ियों को लेकर कोई जोखिम नहीं लेने के मूड में है. यही वजह है कि इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों को भारत नहीं भेज रही है. इन खिलाड़ियों में मिचेल स्टॉर्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल है. इन तीन खिलाड़ियों की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और शॉन एबॉट को शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, जान कर चौंक जाएंगे आप!

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने 15 सदस्यीस स्क्वाड का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलियन स्क्वाड में आरोन फिंच (कप्तान), शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा को शामिल किया गया है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को विदर्भ स्टेडियम नागपुर में शाम साढे सात बजे से ही खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद में भी शाम साढे सात बजे से ही खेला जाएगा. इस सीरीज को भी दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है.