logo-image

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में जीतना होगा मैच, आयरलैंड बिगाड़ सकती है गेम

एरोन फिंच ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि हां यह एक संभावना है. हम अपने रणनीति सत्र में इन सभी बातों पर चर्चा करते हैं कि हम किस तरह के संयोजन से मैच में जा सकते हैं.

Updated on: 31 Oct 2022, 12:33 PM

highlights

  • फिंच की बल्लेबाजी बनी चिंता का कारण
  • आयरलैंड को कमजोर आंकना पड़ सकता है भारी
  • ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में जीतना होगा मुकाबला   

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सुपर 12 का 31वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया (Austraila) और आयरलैंड (Ireland) के बीच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर है. भारतीय समयानुसार ये मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे से है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास है. क्योंकि दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी. ऐसे में अब देखना है कि इस मुकाबले को कौन सी टीम जीतने में सफल होती है. आयरलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में ऑस्ट्रेलिया से ऊपर ऐसे में ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी खास है. 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) के लिए बड़ी चुनौती होगी. एरोन फिंच के सामने बेहतरीन कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने की चुनौती है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में दूसरे पायदान पर आ जाएगी. लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को गंवा देती है तो चौथे पायदान से भी नीचे खिसक जाएगी. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को जीतने की कोशिश करेगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आर अश्विन ने खोले कई राज, 'कोहली में किसी की आत्मा'...

आयरलैंड (Ireland) की टीम की बात करें तो आयरलैंड अब तक तीन मुकाबले खेली है. इस दौरान आयरलैंड की टीम एक मुकाबला जीतने में सफल हुई है. जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. तीन अंकों के साथ आयरलैंड की टीम तीसरे पायदान पर है. इस मुकाबले को आयरलैंड की टीम जीतने में सफल होती है तो आयरलैंड की टीम भी एक पायदान और ऊपर चली जाएगी. लेकिन अगर मुकाबला गंवा देती है तो प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में उसको और नीचे आना पड़ेगा. आयरलैंड की टीम को कमजोर आंकना ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका! इसके बाद भी कहा- थैंक्स

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) की बल्लेबाजी चिंता का विषय बनी हुई है. एरोन फिंच ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले अपनी बल्लेबाजी को लेकर बड़ी बात कही. एरोन फिंच ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि हां यह एक संभावना है. हम अपने रणनीति सत्र में इन सभी बातों पर चर्चा करते हैं कि हम किस तरह के संयोजन से मैच में जा सकते हैं. इतना ही नहीं एरोन फिंच ने नंबर चार पर भी बल्लेबाजी को लेकर संकेत दिए हैं.