logo-image

आईसीसी का आज बड़ा ऐलान संभव, भारत और पाकिस्तान के बीच.... 

T20 World Cup 2021 : एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड और श्रीलंका के दौर पर है, वहीं दूसरी ओर आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. लगातार इसके अपडेट सामने आ रहे हैं. टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच ओमान में खेले जाएंगे.

Updated on: 16 Jul 2021, 10:14 AM

highlights

  • अक्टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • यूएई और ओमान में खेले जाएंगे टी20 विश्व कप के मैच
  • कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी, आज हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2021 : एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड और श्रीलंका के दौर पर है, वहीं दूसरी ओर आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. लगातार इसके अपडेट सामने आ रहे हैं. टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच ओमान में खेले जाएंगे और क्वालीफायर पूरे हो जाने के बाद सारे मैच यूएई में होंगे. इस बीच खबर ये है कि आईसीसी आज इस बात का ऐलान कर सकता है कि कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी. यानी विश्व कप के लिए सभी टीमों के जो ग्रुप बनाए गए हैं, उसमें कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी. इस बीच सभी की नजर इस बात पर रहने वाली है कि क्या भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहते हैं या फिर अलग अलग गु्रप में इन्हें रखा जाता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया ने देर शाम किया अभ्यास, जानिए क्यों 

टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में इसी साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा. वैसे तो ये विश्व कप भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इसे यूएई ट्रांसफर कर दिया गया है. विश्व कप की तारीखों का तो ऐलान हो गया है, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आज इसका  ऐलान किया जा सकता है. इसलिए सभी जानना चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान किस ग्रुप में रहने वाले हैं. ये दोनों एक ही ग्रुप में रहते हैं या फिर अलग अलग. वैसे भी भारत और पाकिस्तान की टक्कर क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टक्कर मानी जाती है. टीवी और मोबाइल पर इस मैच को इतने लोग लाइव देखते हैं कि सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाते हैं. अगर भारत और पाकिस्तान एक ही गु्रप में रहते हैं तो इनका मुकाबला लीग राउंड में ही हो जाएगा, लेकिन अगर अलग अलग ग्रुप में रहते हैं तो फिर नॉकआउट स्टेज में दोनों आमने सामने होंगे. वैसे भी विश्व कप 2019 के बाद अभी तक दोनों टीमें आमने सामने नहीं हुई हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, ये कोरोना निगेटिव आए

टी20 विश्व कप के क्वालीफायर राउंड ओमान में होने के बाद सभी मैच यूएई के तीन स्टेडियम में होंगे, जिनमें शारजाह, दुबई और अबुधाबी शामिल हैं. इससे पहले इन्हीं तीन स्टेडियम में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच होंगे. उसके बाद विश्व कप होगा. विश्व कप भले यूएई में हो, लेकिन इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी. देखना होगा कि आईसीसी कब अपना फैसला लेता है और इस फैसले के बाद ही तय हो जाएगा कि भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला कब देखने के लिए मिलेगा.