logo-image

T20 World Cup 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11 

IND vs Pak Match Update : टी20 विश्‍व कप 2021 में 24 अक्‍टूबर को भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें कमर कस चुकी हैं. विश्‍व कप 2021 से कुछ ही दिन पहले भारत और पाकिस्‍तान ने अपनी अपनी टीमें में कुछ बदलाव किए हैं.

Updated on: 14 Oct 2021, 06:45 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs Pak Match Update : टी20 विश्‍व कप 2021 में 24 अक्‍टूबर को भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें कमर कस चुकी हैं. विश्‍व कप 2021 से कुछ ही दिन पहले भारत और पाकिस्‍तान ने अपनी अपनी टीमें में कुछ बदलाव किए हैं. हालांकि इन बदलावों को भारी फेरबदल नहीं कहा जा सकता. भारतीय टीम के जो खिलाड़ी विश्‍वकप 2021 में उतरेंगे, उसमे से ज्‍यादातर इस वक्‍त यूएई में ही हैं और आईपीएल 2021 खेल रहे हैं. चुंकि भारतीय टीम का सफर पाकिस्‍तान के खिलाफ ही शुरू होगा, इसलिए कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री चाहेंगे कि इस मैच में अपनी सबसे धाकड़ टीम उतरें और पाकिस्‍तान को धूल चटाने में कामयाब हो जाएं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर बाबर आजम के हसीन सपने 

इस बीच सवाल ये भी है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरे. माना यही जा रहा है कि इस मैच में बतौर सलामी जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा ही उतरेंगे. राहुल की टीम पंजाब किंग्‍स भले आईपीएल में अच्‍छा नहीं कर सकी हो, लेकिन खुद राहुल ने इस दौरान 600 से भी ज्‍यादा रन बनाए हैं. वहीं रोहित का बल्‍ला अभी खामोश ही रहा है, हो सकता है कि हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने रन पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाने के लिए रोक रखे हों. यानी ईशान किशन को अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा. वहीं तीसरे नंबर पर खुद कप्‍तान विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे, इसमें शक नहीं होना चाहिए. चौथे नंबर के लिए टीम की सबसे अच्‍छी च्‍वाइस सू्र्य कुमार यादव होने चाहिए. बतौर विकेट की पर बल्‍लेबाज रिषभ पंत की जगह टीम में करीब करीब पक्‍की है. इसके बाद ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा भी टीम में नजर आ सकते हैं. ये दोनों भी टीम के लिए रन बनाने के लिए तैयार बैठे हैं, बस मौका मिलने की देरी है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के ये आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

इसके बाद अगर गेंदबाज की बात करें तो तेज गेंदबाजी के लिए कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री की पहली पसंद जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार और शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं. टीम तीन गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर जाना चाहेगी. आखिरी वक्‍त में शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है. वहीं स्‍पिनर्स की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती की जगह करीब करीब पक्‍की है, हालांकि अगर अनुभव को तरजीह दी जाती है तो रविचंद्रन अश्‍विन बाजी मार सकते हैं, जो अपनी फिरकी के जादू में पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों को फंसाएंगे. कप्‍तान विराट कोहली विश्‍व कप के बाद टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. और वे कतई नहीं चाहेंगे कि जो काम आज तक नहीं हुआ, वो उनकी कप्‍तानी में हो जाए. यानी विश्‍वकप में पाकिस्‍तान से कभी भी टीम इंडिया नहीं हारी है और इस बार भी जीत पक्‍की करने की पूरी कोशिश की जाएगी. हालांकि इतना तो पक्‍का है कि मैच रोचक होना चाहिए और सांसों को रोक देने वाला रोमांच देखने के लिए मिल सकता है.

पाकिस्‍तान के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.