logo-image

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश के इस फील्डर ने लिया गजब का कैच, देखें वीडियो

आईसीसी (ICC) ने इस कैच के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है.

Updated on: 20 Oct 2021, 05:08 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश के लिए कल करो या मरो का मुकाबला था. जिसमें बांग्लादेश ने ओमान को 26 रन से हरा दिया. बांग्लादेश ने 154 रन का लक्ष्य दिया था. और वहीं ओमान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ये तो रही मैच की बात. अब आपको बताते हैं असल खबर. दरअसल इस मैच में मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने 4 विकेट लिए साथ ही ऐसा कैच लिया जिसकी तारीफ खुद आईसीसी ने की है. आईसीसी (ICC) ने इस कैच के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

जिस बल्लेबाज का ये कैच लिया वो थे ओमान के कप्तान जीशान मकसूद (Zeeshan Maqsood). अब आपको बताते हैं कि ये कैच खास क्यों रहा है. आपको बता दें कि खास इसलिए है क्योंकि कप्तान जीशान मकसूद ने हवाई शॉट मारा जो हवा में काफी ऊंची गई थी. ऐसे में जो बॉल ज्यादा ऊंची जाती है उसे दूधिया रोशनी में डाइव लगाकर कैच लेना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में ये कैच लेकर रहमान ने सभी को चौंका दिया. इतना ही नहीं ओमान के कप्तान जीशन भी हैरान होने से अपने आपको नहीं रोक नहीं पाए.

ओमान और बांग्लादेश की मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 153 रन बनाए. ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ओमान की तरफ से जतिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. मुस्तफिजुर रहमान ने चार विकेट लिये. साथ ही शाकिब ने शानदार 3 विकेट चटकाये. इसके अलावा शाकिब ने जानदार बल्लेबाजी भी, जिसमें 29 गेंद पर 42 रन शामिल थे. जिसके लिए शाकिब को मैन ऑफ द मैच दिया गया. ओमान की तरफ से जतिंदर सिंह के अलावा कश्यप प्रजापति ने 21 रन का योगदान दिया. इन दो बल्लेबाजों के आउट होते ही बांग्लादेश की जीत पक्की हो गई. खैर मुस्ताफिजुर रहमान का ये शानदार कैच सभी को पसंद आ रहा है. और पसंद आए क्यों भी ना, गजब की फील्डिंग की है रहमान ने.