News Nation Logo
Banner

T20 World Cup 2021 Semifinal : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की ये हो सकती है Playing 11, मजेदार होगा सेमीफाइनल

T20 World Cup 2021 Semifinal : हम आपको बताते हैं कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (eng vs nz) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) क्या हो सकती है 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 10 Nov 2021, 09:48:55 AM
T20 World Cup 2021 Semifinal

T20 World Cup 2021 Semifinal (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • इंग्लैंड की टीम एक नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी
  • इंग्लैंड की टीम में जेम्स विंस को लाया गया है
  • न्यूजीलैंड टीम का हर खिलाड़ी फिट है

नई दिल्ली :  

T20 World Cup 2021 Semifinal : T20 World Cup 2021 में अब तक कमाल का खेल दिखाने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (eng vs nz) की टीम आज सेमीफाइनल (Semifainal) में एक-दूसरे से दो दो हाथ करेंगी. जब ये भिड़ने को तैयार हैं तो हमे 2019 का फाइनल याद आ रहा है.  क्या मैच हुआ था. शानदार. ऐसे ही मुकाबले का आज हम इंतज़ार कर रहे हैं. हमें ही नहीं बल्कि दोनों टीमों को भी वो मुकाबला याद आ रहा होगा. इस महामुकाबले से पहले इंग्लैंड के दो बड़े खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, जिसमें ओपनर जेसन रॉय और गेंदबाज टिमाल मिल्स शामिल हैं. ऐसे में इंग्लैंड की टीम एक नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी. रॉय इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज हैं. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की टीम इन दो बड़े प्लेयर्स की जगह किस खिलाड़ी को ला सकती है. 

हालांकि इंग्लैंड की टीम में जेम्स विंस को लाया गया है. जेम्स विंस को इंग्लैंड की टीम टॉप आर्डर में खिला सकती है. लेकिन हमें सैम बिलिंग्स को नहीं भूलना चाहिए. जो प्लेइंग इलेवन में शमिल होकर धूम मचा सकते हैं. वहीं अगर बात न्यूजीलैंड की करें तो इस टीम में बदलाव नहीं होना चाहिए. क्योंकि टीम परफेक्ट दिखाई दे रही है. साथ ही हर खिलाडी बिल्कुल फिट है. तो ऐसे में हम आपको बताते हैं कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है 

अगर हेड टू हेड की बात करें तो क्रिकेट प्रशंसक ये अंदाजा लगाने में जुटे हैं कि दोनों में से कौन सी टीम जीतेगी. दोनों ही टीमें टक्कर की हैं. दोनों के बीच में हार-जीत का आंकड़ा कुछ ऐसा है. आज तक न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 20 बार आमने-सामने आई हैं. इसमें 13 बार इंग्लैंड जीता है. वहीं, 7 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है. वहीं, अंतिम पांच टी-20 मैचों की बात करें तो इंग्लैंड दो बार जीती है, जबकि न्यूजीलैंड तीन बार जीती है. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, डेविड मलान, ऑयन मॉर्गन, लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और आदिल रशीद.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- मार्टिन गप्टिल, डैरेल मिचेल, केन विलियमसन, डेवॉन कॉन्वे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्न, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट.

First Published : 10 Nov 2021, 09:48:55 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.