logo-image

T20 World Cup 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान : ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले महामुकाबले में अब चंद ही घंटे शेष बचे हैं. वन डे विश्‍व कप 2019 के बाद एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होना है.

Updated on: 23 Oct 2021, 08:03 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले महामुकाबले में अब चंद ही घंटे शेष बचे हैं. वन डे विश्‍व कप 2019 के बाद एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होना है. इस बीच पाकिस्‍तान की ओर से अपने अंतिम 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान मैच से पहले टॉस के दौरान ही किया जाएगा. इस बीच भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, इसको लेकर तस्‍वीर अभी साफ नहीं है, लेकिन माना यही जा रहा है कि कप्‍तान विराट कोहली हार्दिक पांड्या को लेकर ही मैच में जाएंगे, क्‍योंकि वे मैच विनर हैं और अगर चल गए तो विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्‍जियां उड़ा देंगे. मैच से एक दिन पहले कप्‍तान विराट कोहली ने ये भी साफ कर दिया है कि हार्दिक पांड्या कुछ ओवर गेंदबाजी करेंगे, यानी वे बतौर ऑलराउंडर ही मैदान में उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 : भारत के इस पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचाया! 

भारत की प्‍लेइंग इलेवन में संभावना ये है कि भारत की सलामी जोड़ी के रूप में हिटमैन रोहित शर्मा और केएल राहुल ही उतरेंगे. वहीं तीसरे नंबर खुद कप्‍तान विराट कोहली आएंगे. इस तरफ विराट कोहली पहले भी इशारा कर चुके हैं. अगर अंतिम समय में टीम इंडिया में कुछ बदलाव नहीं होता है तो यही टीम का टॉप आर्डर होना चाहिए. वहीं चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव को मौका मिल सकता है. इसके बाद विकेट कीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत आएंगे. इसके बाद बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को टीम में रखा जा सकता है. इस तरह से माना जा सकता है कि इशान किशन प्‍लेइंग इलेवन से बाहर ही रहेंगे. हालांकि उनका मौका केवल सूर्य कुमार यादव की जगह बन सकता है. लेकिन देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किस पर भरोसा जताता है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : उमरान मलिक, हर्षल पटेल और आवेश खान भी खेलेंगे विश्‍व कप! BCCI ने...

इसके बाद शार्दुल ठाकुर आ सकते हैं, जो मौका पड़ने पर ठीकठाक बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. दूसरे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और इसके बाद मोहम्‍मद शमी हो सकते हैं. आखिर बल्‍लेबाज के तौर पर वरुण चक्रवर्ती को प्‍लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है. इस तरह से टीम के पास तीन तेज गेंदबाज और दो स्‍पिनर्स हो जाएंगे. प्रैक्‍टिस मैच में विराट कोहली ने भी गेंदबाजी की थी, यानी अगर किसी गेंदबाज का दिन खराब रहा तो विराट गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. इस तरह से भारत की ये प्‍लेइंग इलेवन धाकड़ साबित हो सकती है.