News Nation Logo
Banner

T20 World Cup 2021 : विश्‍व कप के बाद इनका करियर हो जाएगा खत्‍म! 

टी20 विश्‍व कप 2021 का संग्राम शुरू हो गया है. टीम इंडिया को अपने पहले ही मैच में पाकिस्‍तान से मुंह की खानी पड़ी है. विश्‍व कप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम पाकिस्‍तान से हारी है. हालांकि ये पहला ही मैच था और आगे भी टीम इंडिया को मैच खेलने हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Oct 2021, 05:54:32 PM
T20 World Cup Arch rivals India  Pakistan eye World Cup glory

T20 World Cup Arch rivals India Pakistan eye World Cup glory (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

टी20 विश्‍व कप 2021 का संग्राम शुरू हो गया है. टीम इंडिया को अपने पहले ही मैच में पाकिस्‍तान से मुंह की खानी पड़ी है. विश्‍व कप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम पाकिस्‍तान से हारी है. हालांकि ये पहला ही मैच था और आगे भी टीम इंडिया को मैच खेलने हैं, अगर भारत आगे के मैच जीता है तो न केवल सेमीफाइनल में जाने की संभावना बनी रहेगी, बल्‍कि फाइनल में जाने और विश्‍व कप जीतने की उम्‍मीदें भी जागी रहेंगी. टीम इंडिया जिस जोश और जूनुन के साथ मैच में उतरी थी, मैच खत्‍म होते होते वो जोश खत्‍म सा हो गया. साथ ही पहले ही मैच में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसमें भारतीय टीम की कई कमियां भी उजागर हो गई हैं. अगर इसे समय रहते ठीक नहीं किया गया तो मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs PAK VIDEO : एमएस धोनी की भविष्‍यवाणी साबित हुई सही, पाकिस्‍तान से हार को लेकर कही थी ये बात 

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पहले मैच में जिस टीम को मैदान पर उतारा उस पर लगातार सवाल किए जा रहे हैं. खास तौर पर हार्दिक पांड्या को प्‍लेइंग इलेवन में जाना गलत ही साबित हुआ. जबकि सभी जानते हैं कि हार्दिक पांड्या अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. हार्दिक पांड्या ने प्रैक्‍टिस मैचों में भी कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं किया, जिसे याद किया जाए, वहीं मैच से पहले कप्‍तान कोहली ये भी कहा था कि हार्दिक पांड्या एक दो ओवर गेंदबाजी भी करेंगे, लेकिन न तो हार्दिक पांड्या का बल्‍ला चला और न ही गेंदबाजी ही कर पाए. मैच से पहले खुद हार्दिक पांड्या ने दावा किया था कि वे टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाएंगे. हार्दिक पांड्या ने 11 रन ही बनाए और आठ गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्‍होंने दो चौके मारे. हार्दिक पांड्या का फार्म आईपीएल 2021 से ही खराब चल रहा है, वे मुंबई इंडियंस के लिए कोई भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए थे. उनका फार्म ऐसा है कि वे फ्री हिट पर भी चौका या छक्‍का नहीं मार पाए और जब फील्‍डिंग की बारी आई तो वे फिर कुछ चोटिल हो गए. मैच के दौरान वे अपना कंधा पकड़कर वापस जाते हुए दिखे. इससे साफ है कि वे अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ऐसा लगता है कि अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. अब देखना होगा कि आगे जब टीम इंडिया का मुकाबला न्‍यूजीलैंड से होगा तो क्‍या हार्दिक पांड्या खेलेंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 : भारत के इस पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचाया! 

बड़ी बात ये भी है कि ईशान किशन ने आईपीएल के अपने आखिरी मैच में तूफानी पारी खेली और इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए पहले प्रैक्‍टिस मैच में भी उन्‍होंने खुद को साबित किया, लेकिन इसके बाद भी कप्‍तान कोहली ने प्‍लेइंग इलेवन में इशान किशन को मौका नहीं दिया और वे पानी पिलाने की भूमिका अदा करते हुए नजर आए. हार्दिक पांड्या के अलावा कप्‍तान कोहली ने भुवनेश्‍वर कुमार को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया, जबकि वे पहले प्रैक्‍टिस मैच में फीके नजर आए. यहां एक मौका था कि भुवनेश्‍वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाता, जो गेंद के साथ साथ बल्‍ले से भी कमाल कर सकते थे, लेकिन यहां भी विराट कोहली की जिद ही नजर आई. अब आगे के मैचों में अगर विराट कोहली ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन और टीम संयोजन में बदलाव नहीं किया तो दिक्‍कतें और भी पेश आ सकती हैं. 

First Published : 25 Oct 2021, 05:54:32 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.