logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 IND vs ENG : टीम इंडिया आज करेगी कई सारे प्रयोग! होगा खिलाड़ियों का टेस्‍ट

टी20 विश्‍व कप शुरू हो गया है. इसके शुरुआती मुकाबले खेले जा रहे हैं. हालांकि अभी बड़ी टीमों के बीच मैच नहीं खेले जा रहे हैं. लेकिन बड़ी टीमें अब अपनी प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतरने वाली हैं.

Updated on: 18 Oct 2021, 04:06 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप शुरू हो गया है. इसके शुरुआती मुकाबले खेले जा रहे हैं. हालांकि अभी बड़ी टीमों के बीच मैच नहीं खेले जा रहे हैं. लेकिन बड़ी टीमें अब अपनी प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतरने वाली हैं. इसी कड़ी में टीम इंडिया आज इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी. इस मैच की कोई बहुत ज्‍यादा अहमियत नहीं है, लेकिन भारत और इंग्‍लैंड दोनों टीमें चाहेंगी कि आज अपनी टीम को चेक किया जाए. टीम का संयोजन जांचा जाए और ये भी परखा जाए कि कौन से खिलाड़ी फार्म में हैं और कौन से खिलाड़ी किस तरह खेल रहे हैं. आज ही नहीं, भारतीय टीम को इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया से भी मुकाबला करना है. ये दोनों प्रैक्‍टिस मैच होंगे. इसके बाद टीम इंडिया को 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में उतरना है. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप इतिहास : अब तक इन टीमों ने जीते हैं टी20 विश्‍व कप, देखिए पूरी लिस्‍ट 

भारतीय टीम आज के मैच में ये तय करने की कोशिश करेगी कि हिटमैन रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान में कौन उतरेगा. इसके लिए दो दावेदार हैं. एक तो केएल राहुल और दूसरे इशान किशन. केएल राहुल ने तो आईपीएल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और 600 से ज्‍यादा रन भी बनाए थे, लेकिन उनकी टीम आगे नहीं जा पाई. वहीं इशान किशन अच्‍छे फार्म में नजर नहीं आए, हालांकि आखिरी मैच में उन्‍होंने धुआंधार पारी खेलकर फार्म में आने के संकेत दे दिए थे. वहीं बड़ा सवाल हार्दिक पांड्या को लेकर भी है. हार्दिक पांड्या केवल गेंदबाजी भी करेंगे कि नहीं. अगर वे गेंदबाजी नहीं करेंगे तो बल्‍लेबाजी के लिए उनके नंबर पर खेलने के लिए और भी कई दावेदार हैं, लेकिन अगर वे बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे तो फिर देखना होगा कि उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं. 
भारतीय टीम मैदान में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्‍पिनर्स के साथ उतर सकती है. एक स्‍पिनर तो रविंद्र जडेजा होंगे, लेकिन इसके बाद दूसरे स्‍पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्‍विन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर में से कौन खेलेगा ये कहना अभी मुश्‍किल है. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार की जगह करीब करीब पक्‍की है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद शमी के बीच टक्‍कर है. देखना होगा कि कप्‍तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्‍त्री किस प्‍लेइंग इलेवन को मैदान में उतारते हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 IND vs PAK : भारत बनाम पाकिस्‍तान 200 नॉट आउट 

ये हो सकती है टीम इंडिया : विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या.