logo-image

IND VS AUS: आज रोहित करेंगे कप्तानी, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

आईपीएल 2021 के दुबई लेग में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे, और अभी आराम करने का फैसला कितना ठीक है, ये तो समय ही बताएगा.

Updated on: 20 Oct 2021, 04:43 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने दूसरे वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया पहले गेंदबाजी कर रही है. आज का मैच खेला जा रहा है दुबई में. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग को चुना है. और आपको बता दें कि इस मैच की बड़ी खबर ये है कि विराट कोहली की जगह आज रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं. मतलब ये कि विराट कोहली आज के मैच में आराम कर रहे हैं. विराट कोहली के साथ ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया है. आपको बताते चलें कि बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था, हालांकि कप्तान कोहली फ्लॉप रहे थे. साथ ही आईपीएल 2021 के दुबई लेग में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे, और अभी आराम करने का फैसला कितना ठीक है, ये तो समय ही बताएगा.

इस मैच में अगर भारत की प्लानिंग की बात करें तो इस मैच में भारत अपने छठे गेंदबाजी ऑप्शन को देखना चाहेगा. आज प्रयोग करने का आखिरी दिन है. हार्दिक पंड्या ने अब तक गेंदबाजी नहीं की है तो देखना होगा कि आज वो गेंदबाजी करते हैं या नहीं. आपको बताते चलें कि भारत के पास अभी पांच गेंदबाज हैं, लेकिन छठे ऑप्शन की जरूरत कभी भी पड़ सकती है.

आज किन खिलाड़ियों पर होगी नजर
जैसा आप जानते हैं कि आज रोहित शर्मा तो खेल ही रहे हैं लेकिन उनके साथ-साथ रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती को भी शामिल किया गया है.ये चारों पहले वॉर्मअप मैच में नहीं थे. केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार पर आज नजर होगी. क्योंकि पंड्या, सूर्यकुमार और भुवी की फॉर्म पर सवाल बहुत उठ रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया के पास भी है मौका
ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर की फॉर्म चिंता की बात बनी हुई है, जो आईपीएल 2021 में फ्लॉप होने के बाद वॉर्मअप मैच में भी पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. उनके अलावा मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड, और तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी अपने आप को साबित करना चाहेंगे.