logo-image

टी20 विश्‍व कप 2021 : भारत के इस पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचाया! 

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत और पाकिस्‍तान का मैच 24 अक्‍टूबर को होने जा रहा है. हालांकि विश्‍व कप में बाकी टीमों के भी मुकाबले हो रहे हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा चर्चा इसी मैच की हो रही है.

Updated on: 23 Oct 2021, 05:37 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप 2021 में भारत और पाकिस्‍तान का मैच 24 अक्‍टूबर को होने जा रहा है. हालांकि विश्‍व कप में बाकी टीमों के भी मुकाबले हो रहे हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा चर्चा इसी मैच की हो रही है. क्‍योंकि इनकी प्रतिद्वंदिता देखते ही बनती है. भारत और पाकिस्‍तान को आईसीसी ने एक ही ग्रुप में रखा है और भारत पाकिस्‍तान अपने पहले ही मैच एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाले हैं. इस बीच भारत के एक पूर्व टेस्‍ट क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान को इस विश्‍व कप के फाइनल तक पहुंचने की भविष्‍यवाणी कर दी है. पूर्व क्रिकेटर ने ये भी कहा है कि विश्‍व कप 2021 का फाइनल भारत और पाकिस्‍तान के बीच होना चाहिए. भारतीय टीम में तो वो दमखम है कि न केवल फाइनल तक बल्‍कि विजेता भी बन सकती है, लेकिन पाकिस्‍तानी टीम में वो दम नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : उमरान मलिक, हर्षल पटेल और आवेश खान भी खेलेंगे विश्‍व कप! BCCI ने...

दरअसल पूर्व टेस्‍ट क्रिकेटर और अब कामेंटेटर आकाश चोपड़ा पाकिस्‍तान के यूट्यूब चैनल सबेरा पाशा से बात कर रहे थे. इस दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि पाकिस्‍तान के लिए ये टूर्नामेंट अच्‍छा रहेगा. क्‍योंकि पाकिस्‍तान ने पिछले कुछ सालों में यूएई की इन्‍हीं पिचों पर खूब क्रिकेट खेला है, इसलिए वे कंडीशन को अच्‍छी तरह से जानते हैं. विश्‍व कप के लिए जिस पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान किया गया है, उसमें अनुभव है और युवा खिलाड़ी भी हैं. हालांकि टीम का मीडिल आर्डर कुछ उम्रदराज है. लेकिन टीम की सलामी जोड़ी युवाओं से भरपूर है. इसके बाद सवेरा पाशा ने पूछा कि बाबर आजम की कप्‍तानी वाली पाकिस्‍तानी टीम कहां तक जाती हुई नजर आ रही है. इस पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि वे थोड़ा सा एंबिशियस हो रहे हैं, लेकिन उन्‍हें लगता है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस विश्‍व कप का फाइनल हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान की टीमें अपने ग्रुप में टॉप पर रह सकती हैं और दोनों टीमें सेमीफाइनल की दावेदार हैं. इस ग्रुप में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें काफी अच्‍छी हैं. उन्‍होंने कहा कि सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें अपने अपने मैच जीतकर फाइनल तक जा सकती हैं और हो सकता है कि फाइनल इन्‍हीं दो टीमों के बीच हो जाए. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत पाकिस्‍तान मैच से पहले पाकिस्‍तानी टीम पर प्रतिबंध, अब नहीं कर सकेंगे ये काम

आपको बता दें कि इससे पहले पहले टी20 विश्‍व कप यानी साल 2007 में दोनों टीमें पहले लीग चरण में आपस में भिड़ी थी और उसके बाद फाइनल भी इन्‍हीं दो टीमों के बीच हुआ था. उस वक्‍त एमएस धोनी टीम इंडिया के कप्‍तान हुआ करते थे और उन्‍हीं की कप्‍तानी में भारत ने पहले टी20 विश्‍व कप पर कब्‍जा किया था. इसके बाद से भारत ने पाकिस्‍तान को तो हर मैच में हराया, लेकिन फाइनल तक का सफर टीम इंडिया तय नहीं कर पाई. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का भी ये बतौर कप्‍तान आखिरी टी20 विश्‍व कप है, इसके बाद वे कप्‍तानी छोड़ देंगे. लेकिन देखना होगा कि भारतीय टीम इस बार के विश्‍व कप में कहां तक का सफर तय कर पाती है और पाकिस्‍तान का क्‍या होगा. हालांकि इससे पहले सभी की नजर 24 अक्‍टूबर को होने वाले मैच पर है, ये महामुकाबला होना है. दोनों टीमों में से जो भी टीम अच्‍छा प्रदर्शन करेगी, वो टीम जीत हासिल करेगी, इतना तो कहा ही जा सकता है.