News Nation Logo

T20 विश्‍व कप 2021 : विराट कोहली को पीछे छोड़ने के लिए डेविड वार्नर को चाहिए इतने रन 

टी20 विश्‍व कप 2021 में अभी तक सबसे ज्‍यादा रन पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने बनाए हैं. उन्‍होंने 303 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के ही सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान हैं. उनके नाम 281 रन हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2021, 08:30:00 AM
david warner

david warner (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 अब समापन की ओर है. लीग मैचों के बाद सेमीफाइनल भी हो चुके हैं और दुनिया की दो बेहतरीन टीमें यानी ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड फाइनल में हैं. इस बार इन्‍हीं में से कोई एक टीम विश्‍व चैंपियन बनेगी. खास बात ये भी है कि ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की टीमें अभी तक एक भी बार टी20 विश्‍व कप नहीं जीत पाई हैं. इस बार एक टीम का तो सपना पूरा हो जाएगा, लेकिन दूसरी टीम अभी भी इससे दूर ही रह जाएगी. फाइनल मैच 14 नवंबर को शाम सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. इस बीच फाइनल मैच में सबसे ज्‍यादा नजरें ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर पर रहने वाली हैं. क्‍योंकि उनका फार्म वापस आ गया है और वे विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब खड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच होगी खिताब के लिए टक्‍कर

टी20 विश्‍व कप 2021 में अभी तक सबसे ज्‍यादा रन पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने बनाए हैं. उन्‍होंने 303 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के ही सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान हैं. उनके नाम 281 रन हैं. पाकिस्‍तान की टीम अब टी20 विश्‍व कप से बाहर हो चुकी है यानी ये दोनों खिलाड़ी अभी तक जितने रन बना चुके हैं, इसमें बढ़ोत्‍तरी नहीं कर पाएंगे. इस मामले में तीसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के जोस बटलर हैं, जिन्‍होंने 269 रन बनाए हैं. इंग्‍लैंड की टीम भी अब बाहर है और कोई भी मैच नहीं खेलेगी. चौथे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं, जिन्‍होंने अभी तक 236 रन बनाए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया फाइनल में है और डेविड वार्नर एक बार फिर टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान में उतरेंगे. यानी वे अभी अपने रनों की संख्‍या में इजाफ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction Date : कब होगा मेगा ऑक्‍शन, क्‍या होगी तारीख 

वैसे अभी तक एक ही टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, उन्‍होंने 319 रन बनाए थे. इस बार डेविड वार्नर के पास मौका है कि वे न केवल बाबर आजम को पीछे छोड़कर इस टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाए, बल्‍कि विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़कर उनसे भी आगे निकल जाएं. इसके लिए डेविड वार्नर को अपने इस आखिरी फाइनल मैच में 84 रनों की जरूरत होगी. डेविड वार्नर ने पिछले कुछ मैचों में जिस तरह का फार्म दिखाया है, उससे लगता है कि अगर उनका बल्‍ला चला तो वे ये दोनों रिकॉर्ड तोड़ देंगे. अगर ऐसा हुआ तो ऑस्‍ट्रेलिया की टीम बड़ा स्‍कोर करेगी और ऑस्‍ट्रेलिया के इस विश्‍व कप जीतने की संभावनाएं भी और भी प्रबल हो जाएंगी. 

First Published : 14 Nov 2021, 08:30:00 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.