logo-image

टी20 विश्‍व कप 2021 : ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड ने जीते अपने अपने मैच, वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की हार 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब सुपर 12 के मैच शुरू हो गए हैं. पहले दिन दो मैच खेले गए. इसके में एक मैच में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को हराया, वहीं इससे पहले खेले गए मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया.

Updated on: 23 Oct 2021, 11:37 PM

नई दिल्‍ली :

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब सुपर 12 के मैच शुरू हो गए हैं. पहले दिन दो मैच खेले गए. इसके में एक मैच में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को हराया, वहीं इससे पहले खेले गए मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया. अब सुपर 12 के मुकाबले के दूसरे दिन भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच खेला जाएगा. शेख जायद स्टेडियम में सुपर 12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत से टूर्नामेंट का आगाज किया. कंगारूओं ने दक्षिण अफ्रिका को 5 विकेट से मात दी. इस मैच का फैसला आखिरी ओवर में आया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की ओर से बनाए गए 118 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के चौथे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को मैच में जीत के करीब पहुंचाया.  इसके बाद ये दोनों बल्लेबाज आउट होने के बाद पवेलियन लौट गए. इसके बाद मैदान पर मैथ्यू वेड और स्टोइनिस डटे रहे और 17वें ओवर में वेड ने रबाडा की गेंद पर दो चौके लगाए, इस दौरान मार्करम द्वारा वेड का कैच छूटने से उन्हें जीवनदान भी मिला. मैच के अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते मार्कस स्टोइनिस ने प्रिटोरियस की गेंद पर विनिंग रन बनाया.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले की उम्‍मीद 

वहीं दूसरी ओर दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया. जॉस बटलर के नाबाद 24 रन की पारी के बदौलत टीम ने एकतरफा जीत हासिल की. हालांकि इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से अकेले गेंदबाज अकील हॉसिन ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए. दूसरी इनिंग की शुरुआत करने उतरी इंग्लैंड की टीम भी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी और जल्द ही अपने चार विकेट खो दिए. लेकिन बटलर मैदान में डटे रहे. इसके बाद बटलर ने पोलार्ड की गेंद पर चौका मारकर 8.2 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर दिया.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान : ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

मैच की शुरुआत से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को पकड़कर रखा और बेहतरीन गेंदबाजी की. इसके बाद दूसरे ओवर में एविन लुईस का विकेट गिरने के बाद ताश के पत्तों की तरह जल्द ही पूरी टीम सिमट गई. वेस्टइंडीज की टीम मात्र 14.2 ओवरों में 55 रन ही बना पाई.