logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T20 World Cup 2021 : सेमीफाइनल में हार के बाद PCB ने कही ये बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया. इस जीत के बाद अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना रविवार को न्यूजीलैंड से होगा.

Updated on: 12 Nov 2021, 04:37 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच विकेट से करारी मात दी. इसके साथ ही पाकिस्‍तान का विश्‍व कप का सफर खत्‍म हो गया है. पाकिस्‍तानी टीम ने अपने लीग के सारे मुकाबले जीते थे और दस अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंची थी. पाकिस्‍तान ने इस विश्‍व कप में अच्‍छा प्रदर्शन भी किया. लेकिन नॉकआउट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्‍तान की टीम विश्‍व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन एक मैच में हार के बाद उनका सपना अधूरा रह गया है. पाकिस्‍तानी टीम की हार के बाद पाकिस्‍तान में दुख का माहौल है, लेकिन इसके बाद भी पीसीबी की ओर से एक ट्विट किया गया है, जिसमें कह गया है कि  T20 World Cup सेमीफाइनल में पांच विकेट से हार के बावजूद बाबर आजम, सकलैन मुश्ताक और मैथ्यू हेडन को अपनी टीम पर गर्व है. साथ ही पांच मिनट से अधिक का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें कप्‍तान बाबर आजम और उसके बाद कोच मैथ्‍यू हेडेन अपनी बात कहते हुए और हार को भूलकर आगे जाने की बात कही जा रही है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : भारत दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी बाहर 

ऑस्ट्रेलिया ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया. इस जीत के बाद अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना रविवार को न्यूजीलैंड से होगा. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तानी टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 52 रन और फखर जमान ने 32 रन की पारी खेली. इसी की बदौलत पाकिस्तान  चार विकेट के नुकसान पर 176 के स्कोर पर पहुंच गया. रिजवान और जमान के अलावा, बाबर आजम पाकिस्तान के लिए बल्ले से बहुमूल्य योगदान दिया. जवाब में डेविड वार्नर ने 49 रन, मैथ्यू वेड ने 41 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 31 रन की अच्‍छी पारी खेली.  ऑस्‍ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर इस टारगेट का हासिल कर लिया और जीत हासिल की.