logo-image

T20 : पाकिस्‍तान के 3 खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को दे दी मात 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है.

Updated on: 25 Oct 2021, 12:17 AM

नई दिल्‍ली :

आईसीसी टी20 वर्ल्ड में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक 13 मैच खेले गए हैं, इसमें पहली बार ऐसा हुआ है कि पाकिस्‍तान ने भारत को हराया है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ. पाकिस्‍तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने तीन विकेट लिए. पहले उन्‍होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल को हराया, वहीं बाद में कप्‍तान विराट कोहली को भी अपना शिकार बनाया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए. वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए. लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा. 
दूसरी इनिंग में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ऑपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की. वहीं इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए तो वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली.