logo-image

T20 World Cup: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

T20 World Cup: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

Updated on: 01 Nov 2022, 04:58 PM

highlights

  • इंग्लैंड की जीत से सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा
  • बटलर और हेल्स ने जीत में निभाई अहम भूमिका
  • गेंदबाजों ने भी किया कमाल का प्रदर्शन

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सुपर 12 का अहम मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को इंग्लैंड 20 रनों से जीतने में सफल हुई है. इंग्लैंड के लिए ये मुकाबला काफी अहम था, क्योंकि अगर इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को हार जाती तो वर्ल्ड कप से बाहर हो जाती. लेकिन इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुकाबला जीतने के साथ ही सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने छ: विकेट खोकर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम छ: विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी.   

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम से फिन एलन और डेवोन कॉनवे सलामी बल्लेबाजी करने आए. डेवोन कॉनवे के तीन रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए. फिन एलन ने 16 रनों का योगदान दिया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 40 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने 36 गेंदों का सामा करते हुए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान फिलिप्स के बल्ले से चार चौके और तीन छक्के निकले. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया यही वजह है कि न्यूजीलैंड की टीम को 20 रनों से हार का सामना करा पड़ा है. 

ऐसी रही इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी की शुरुआत मोईन अली से कराई. मोईन अली ने एक ओवर की गेंदबाजी की और चार खर्च किया. क्रिस वोक्स ने चार ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. सैम करन ने चार ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर दो विकेट झटका. मार्क वुड और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किया और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की बेहतरीन पारी 

इंग्लैंड की टीम से बल्लेबाजी की शुरुआत कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने की. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. कप्तान जोस बटलर ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 73 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले. एलेक्स हेल्स ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंगस्टोन ने 20 रनों की पारी खेली. इन तीनों खिलाड़ियों के अलवा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज दस से ऊपर का स्कोर नहीं कर पाया. गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी का कमाल है कि इंग्लैंड की टीम 20 रन से मुकाबला जीतने में सफल हुई है.