logo-image

आ गए Dhoni वापस, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की अब खैर नहीं

T20 World Cup Semifinal: धोनी (Dhoni) जैसी संकटमोचक पारी खेली और उसके बाद धोनी जैसा स्वभाव, इसी को देखते हुए कई लोगों ने जिमी नीशम को धोनी बना दिया.

Updated on: 11 Nov 2021, 07:58 AM

highlights

  • क्रिकेट प्रेमी जिमी नीशम को धोनी बुला रहे हैं
  • 'संकटमोचक' जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड को बचा लिया

नई दिल्ली :

T20 World Cup Semifinal: जिमी नीशम (James Neesham) एक ऐसा नाम जिसने कल न्यूजीलैंड को जीत दिलाकर सेमीफाइनल का टिकट दिलवा दिया. जिमी को अगर न्यूजीलैंड का धोनी (Dhoni) कहें तो कोई गलत नहीं होगा. क्रिकेट प्रेमी भी जिमी नीशम को धोनी (Dhoni) बुला रहे हैं. काम भी नीशम ने धोनी जैसा कर के दिखाया है.  जिमी नीशम ने 2019 का अधूरा काम कल पूरा किया. कल पहले सेमीफाइनल में जिमी नीशम ने कमाल की पारी खेली. एक समय लग रहा था कि मैच को इंग्लैंड की टीम ने अपनी पकड़ में कर रखा है, लेकिन जिमी नीशम की 11 गेंदों में 27 रन की पारी ने सब कुछ बदल दिया. और न्यूजीलैंड की टीम पहली बार T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में गई है. जैसे ही न्यूजीलैंड की टीम जीती वैसे ही टीम के सभी खिलाड़ी खुशी से  झूम उठे. लेकिन जिमी नीशम अपना काम करने के बाद शांति से बैठे रहे. इनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. पहले तो धोनी जैसी संकटमोचक पारी खेली और उसके बाद धोनी जैसा स्वभाव, इसी को देखते हुए कई लोगों ने जिमी नीशम को धोनी बना दिया. आप भी पढ़िए जरा उनके ये कमेँट.

 

धोनी शुरू से ही अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. मैच में चाहे जीत हो या हार. धोनी का नेचर एक जैसा ही रहता है. जिमी नीशम की ये पिक्चर वायरल होने के बाद खुद जिमी ने इस पर कमेंट किया कि 

इससे पहले भी जिमी नीशम की कई तस्वीर वायरल हुई हैं. एक तस्वीर में दिख रहा है कि जिमी नीशम अकेले कुर्सी पर बैठे हुए हैं जबकि बाकी सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में जा चुके हैं.

 

आपको बताते चलें कि कल का मैच कभी न्यूजीलैंड के पाले में तो कभी इंग्लैंड के पाले में जा रहा था. और आखिर में एक समय लगा कि इंग्लैंड ये मैच बना ले जायगी, ऐसे में 'संकटमोचक' जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड को बचा लिया.