News Nation Logo

T-20 World Cup World 11: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के बाद जानिए आज की world-11

T20 World Cup Semifinal : पिछले कई मुकाबलों के आधार पर अगर आज की World-11 टीम चुननी हो तो खिलाड़ियों का चुनाव करना मुश्किल है क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी जबर्दस्त खेल दिखा रहे हैं. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 12 Nov 2021, 12:21:22 PM
world  11

world 11 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

T20 World Cup Semifinal : T20 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में एंट्री ले ली है. कल हुए टी20 विश्व कप मैच में मैथ्यू वेड के नाबाद 41 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात दे दी. अब 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल खेला जाएगा. खैर पिछले कई मुकाबलों के आधार पर अगर आज की वर्ल्ड-11 टीम चुननी हो तो खिलाड़ियों का चुनाव करना मुश्किल है क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी जबर्दस्त खेल दिखा रहे हैं. जैसा की आप जानते हैं, टी-20 विश्व कप में newsnation.com की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य अपने अनुमान के आधार पर क्रिकेट वर्ल्ड-11 की टीम चुनते हैं तो हमारी स्पोर्ट्स टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद जो आज जो टीम चुनी है वो कुछ इस तरह से है- 

डेरिल मिचेल, रिजवान, आरवीडी दुसैन, डेवोन कॉनवे, डेविड वार्नर, मैथ्यू वेड, जसप्रीत बुमराह, एडम जैंपा, टिम साउदी, जोश हेजलवुड, वानेंदु हसरंगा,


1. डेरिल मिचेल : न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाजी हैं डेरिल मिचेल. सेमीफाइनल के मैच में 47 गेंदों में 72 रन बनाए. जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में जा पाई है. इस शानदार पारी के लिए वर्ल्ड-11 में इनकी जगह बनती ही है 

2. रिजवान : पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज हैं. पहले भारत और फिर नामिबीया के खिलाफ 79 रनों की पारी उन्हें वर्ल्ड-11 में स्थान दिलाती है. रिजवान अपने बड़े-बड़े हिट के लिए जाने जाते हैं. कल सेमीफाइनल के मैच में 67 रन की पारी खेली.

3. आरवी डी दुसैनः दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी के आगे जिस तरह 60 गेंदों पर 94 रनों की तूफानी पारी खेली, आज की वर्ल्ड-11 में स्थान बनता है.  

4. डेवोन कॉनवे : न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने सेमीफाइनल में शानदार खेल दिखाया। मैच इंग्लैंड की तरफ झुका हुआ था. लेकिन अपनी 46 रन की बदौलत डेवोन कॉनवे ने मैच ही पलट दिया। जिसकी वजह से ये आज हमारी वर्ल्ड 11 में शामिल हुए हैं. 

5. डेविड वार्नरः आस्ट्रेलिया का यह तूफानी बल्लेबाज आईपीएल में नहीं चला पर अब फॉर्म में वापस आ चुका है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार 65 रन बनाए थे. कल पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन की शानदार पारी खेली.

6. मैथ्यू वेड : मैथ्यू वेड ने कल हुए सेमीफाइनल में शानदार पारी खेली. मैच को ही पलट कर रख दिया. मैथ्यू वेड ने 41 रन बनाए वो भी सिर्फ 17 गेंदों में. मैथ्यू वेड की इस पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल का टिकट कटा लिया.

7. जसप्रीत बुमराहः भारत के जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में जाने जाते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जहां बल्लेबाज धुआंधार रन बटोर रहे थे लेकिन अकेले बुमराह थे जिन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए और दो विकेट लिए. यही खासियत उन्हें वर्ल्ड 11 में स्थान दिलाती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में बुमराह किफायती भी रहे साथ ही 2 विकेट अपने नाम किए. स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में भी बुमराह ने 2 विकेट अपने नाम किए.    

8. जोश हेजलवुड : आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 4 विकेट लेकर वर्ल्ड-11 में स्थान बनाया है. अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. 

9. एडम जैंपाः आस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज हैं. महत्वपूर्ण समय पर विकेट चटकाकर कई बार टीम को जीत दिला चुके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ एक विकेट झटका. कल के मैच में एडम जैंपा ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 1 विकेट भी लिए.

10. टिम साउदी : न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज टिम साउदी  दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं. कल के सेमीफाइनल में टिम साउदी ने किफायती गेंदबाजी के साथ 1 विकेट भी लिया। टिम साउदी  ने 4 ओवर में 24 रन दिए.

11. वानेंदु हसरंगाः श्रीलंका बेशक सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हो लेकिन हसरंगा का प्रदर्शन शानदार रहा है. इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक भी ले चुके हैं. 

First Published : 12 Nov 2021, 11:39:48 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.