logo-image

T-20 World Cup: वर्ल्ड कप की तस्वीर रोमांचक बना रहे ये खिलाड़ी, शामिल हैं आज की वर्ल्ड-11 में

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई और इस तरह भारत की उम्मींद भी टूट गई. खैर, हम बात करते हैं विश्व की, कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तो जनाब, ये खिलाड़ी हमारी आज की व

Updated on: 02 Nov 2021, 10:51 AM

highlights

  • टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई
  • ये खिलाड़ी हमारी आज की वर्ल्ड-11 में हैं शामिल

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई और इस तरह भारत की उम्मींद भी टूट गई. खैर, हम बात करते हैं विश्व की, कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तो जनाब, ये खिलाड़ी हमारी आज की वर्ल्ड-11 में हैं शामिल. जैसा की आप जानते हैं, टी-20 विश्व कप में newsnation.com की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य अपने अनुमान के आधार पर क्रिकेट वर्ल्ड-11 की टीम चुनते हैं. तो पेश है आज की टीम- जोस बटलर, निकोलस पूरन, बाबर आजम, एरोन फिंच, एडियन मकरम, मोईन अली, जसप्रीत बुमराह, आदिल रशिद, क्रिस जॉर्डन, ट्रेंट बोल्ट, वानेंदु हसरंगा.

1. जोस बटलरः इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाजी हैं जोस बटलर. श्रीलंका की गेंदबाजी के खिलाफ 67 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वर्ल्ड-11 में इन्होंने जगह बनाई, जो आज भी बरकरार है.

2. निकोलस पूरनः वेस्टइंडीज के प्रमुख बल्लेबाज हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 22 गेंदों पर खेली गई 40 रनों की पारी उन्हें वर्ल्ड-11 में स्थान दिलाती है. पूरन अपने बड़े-बड़े हिट के लिए जाने जाते हैं. 

3. एरोन फिंचः  आस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 44 रनों की मजबूत पारी उन्हें आज की वर्ल्ड-11 में स्थान दिलाती है. 

4. एडियन मकरमः साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज अपने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन कर आगे भी अच्छे फॉर्म में रहने के संकेत दे दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 40 रन की पारी खेली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 26 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे. लो स्कोरिंग मैच में ऐसी तेज तर्रार पारी उन्हें दुनिया की टीम में स्थान दिलाती है. श्रीलंका के खिलाफ भी 19 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली है. 

5. बाबर आजमः पाकिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने न केवल भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ भी 47 गेंदों में 51 रन बनाए. बाबर आजम का पिछला रिकॉर्ड भी शानदार है. ऐसे में वर्ल्ड 11 में इनकी जगह तो बनती ही है. 

6. मोईन अलीः इंग्लैंड टीम का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी टी-20 मैच में अपने गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिला चुकी है. पहले मैच में बेहतर गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 55 रनों पर ही समेट दिया. इस मैच में मोईन अली बेहतर गेंदबाजी कर विरोधी टीम को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, जिसका परिणाम रहा कि पूरी टीम सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट हो गई. मोईन अली ने कल के श्रीलंका वाले मैच में सिर्फ 15 रन देकर दो विकेट लिए. 

7. जसप्रीत बुमराहः भारत के जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में जाने जाते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जहां बल्लेबाज धुआंधार रन बटोर रहे थे लेकिन अकेले बुमराह थे जिन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए और दो विकेट लिए. यही खासियत उन्हें वर्ल्ड 11 में स्थान दिलाती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में बुमराह किफायती भी रहे साथ ही 2 विकेटल अपने नाम किए.

8. आदिल रशिद : कल श्रीलंका की खिलाफ हुए मैच में आदिल रशिद ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

9. क्रिस जार्डनः इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. महत्वपूर्ण समय पर विकेट चटकाकर कई बार टीम को जीत दिला चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ 4 ओवरों में महज 24 रन देकर 2 विकेट झटके हैं.

10. ट्रेंट बोल्टः न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं. भारत के खिलाफ शानदार तीन विकेट झटकने के बाद आज की वर्ल्ड-11 में स्थान बनता है. 

11. वानेंदु हसरंगाः श्रीलंका बेशक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हार गई लेकिन हसरंगा ने इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक ले ली है. हसरंगा का पुराना रिकॉर्ड भी बहुत जबर्दस्त है. साथ ही कल के मैच में इग्लैंड के खिलाफ हसरंगा ने तीन विकेट अपने नाम किए हैं.