logo-image

T-20 World Cup: कोच छोड़कर भाग गया फिर भी क्यों जीत रही है पाकिस्तान, ये है असल कारण

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) सेमीफाइनल में पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया से भिड़ंत होनी है. पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जो टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले दबाव में मानी जा रही थी. टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने टीम से इस्तीफा दे दिया था.

Updated on: 09 Nov 2021, 06:02 PM

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में गुरुवार को सेमीफाइनल में पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया से भिड़ंत होनी है. पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जो टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले दबाव में मानी जा रही थी. टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने वर्ल्ड कप से कुछ समय पहले ही टीम से इस्तीफा दे दिया था और तेज गेंदबाजी कोच वकार यूनिस भी टीम का साथ छोड़ गए थे. ऐसे में तमाम सवाल खड़े हो गए थे कि टीम टी-20 वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करेगी लेकिन कमाल ये हुआ कि पाकिस्तान की टीम ने अपने सभी मैच जीते और अपराजेय रहकर सेमीफाइनल में पहुंची है. तमाम क्रिकेट दिग्गज यह सोच रहे हैं कि आखिर पाकिस्तान के इस प्रदर्शन का कारण क्या है. पाकिस्तान के बारे में तमाम बातें समाने आई हैं. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तान में टीम मैनेजमेंट ने टीम के खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहने के निर्देश दिए थे. टीम के सभी खिलाड़ियों के एंड्रॉयड फोन तक से दूर रहने को कहा गया था. दो फोन रखने पर भी सख्ती की गई थी. सिर्फ इतनी छूट दी गई थी कि खिलाड़ी क्रिकेट से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया् पर डिस्ट्रैक्ट करने वाले मैसेजों से टीम के खिलाड़ी दूर रहे. 

वहीं, भारतीय टीम की बात करें तो इस तरह के कोई निर्देश नहीं थे. आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया. आईपीएल में भी भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव थे और टी-20 वर्ल्ड कप में भी. टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान तमाम ऐसे मैसेज सोशल मीडिया पर आते हैं, जो टीम के खिलाड़ियों पर दबाव बना सकते हैं. ऐसी स्थिति में भारतीय टीम ने सोशल मीडिया से दूर रहने की कोई नीति नहीं बनाई. कई लोगों को विचार है कि सोशल मीडिया से दूर रहना पाकिस्तान के अच्छे प्रदर्शन का कारण है, जबकि इस चीज पर ध्यान न देना भारत की हार का कारण हो सकता है.