logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T-20 World Cup : 23 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, इस टीम पर होगा दबाव 

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में सिर्फ छह महीने बचे हैं. अभी से इसके लिए चर्चा होने लगी है, खासतौर से भारत और पाकिस्तान के मैच की. 

Updated on: 05 Jun 2022, 03:47 PM

नई दिल्ली:

T-20 World Cup : अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मुकाबला होगा. यह मैच ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा. दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी इस बात का अनुमान लगाने में जुटे हैं कि दोनों टीमों में से किस टीम पर ज्यादा दबाव होगा और कौन सी टीम की जीत की ज्यादा संभावना है. अब इस बारे में बड़ा अपडेट सामने आया है. 

इसे भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने बंद की बोलती, कहा- 2.75 करोड़ रुपये का खाना खिलाता हूं

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले हुए हैं. इसमें चार मैच भारत ने जीते हैं. एक मैच टाइ हुआ था, जिसे भारत ने डग आउट में जीत लिया था. यानी पांच मैच भारत ने जीते हैं. सिर्फ एक मैच  पाकिस्तान ने जीता है. बता दें कि पिछले साल यानी साल 2021 में पाकिस्तान और भारत के बीच दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़ंत हुई थी, जिसमें पाकिस्तान ने पहली बार भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में जीत हासिल की थी. इससे पहले के सारे मैचों में पाकिस्तान हारा था. वहीं वनडे वर्ल्ड कप में भी आज तक पाकिस्तान, भारत से नहीं जीता है. लेकिन पिछले साल टी-20 वर्ल्ड में मिली जीत के बाद पाकिस्तान के तेवर बदले होंगे. इस बार भी वर्ल्ड कप में भी भारत के सामने लगभग वही टीम होगी जो पिछले वर्ल्ड कप में थी लेकिन पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इस बीच बड़ी बात कही है. 

एक मीडिया इंटरव्यू में अख्तर ने कहा कि इस मैच में पाकिस्तान की टीम दबाव में होगी. इसकी वजह उन्होंने बताई कि यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा. इसमें ज्यादातर लोग भारतीय टीम के समर्थक होंगे. 1 लाख से ज्यादा क्राउड होगा, जिसमें 70 फीसदी से ज्यादा भारत का समर्थन करेंगे. ऐसे में पाकिस्तानी टीम पर दबाव ज्यादा होगा.