logo-image

T20 WC: सूर्यकुमार ने बताया विश्व कप में जीत का मंत्र, देखें Video

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम (Team India) इस समय 16 अक्टूबर से शुरु हो रहे टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में अभ्यास कर रही है. खिलड़ियों ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया है.

Updated on: 09 Oct 2022, 11:08 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम (Team India) इस समय 16 अक्टूबर से शुरु हो रहे टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में अभ्यास कर रही है. खिलड़ियों ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया है. ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन को समझना और उसे अपने अंदर ढाल लेना सबसे बड़ी चुनौती होगी. भारतीय टीम को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच से पहले 4 अभ्यास मैच खेलने हैं. इसमें टीम इंडिया अपनी तैयारी पुख्ता करना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपना गेम प्लान बताया है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आधाकारिक सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो शेयर किया है जिसमें सूर्यकुमार अपनी प्रैक्टिस और रणनीति के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. 

सूर्यकुमार यादव वहां कि बाउंस को समझने की कोशिश में लगे हैं. सूर्यकुमार ने कहा कि यहां कि विकेट पर ज्यादा उछाल है. पहला अभ्यास सत्र अच्छा बीता है. मैंने पिच पर बाउंस का अंदाजा लगा लिया है. इन पिच पर टाइमिंग बेहद जरूरी हो जाती है. आप गेंद को किस टाइम पर पिक करते हो ये जरूरी है और साथ ही अपना नेचुरल गेम भी खेलते रहते हो.

ये भी पढ़ें: John Campbell Ban: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज पर लगा 4 साल का बैन, डोपिंग नियमों के तहत एक्शन

सूर्यकुमार यादव हाल ही में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. हर मैच में उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं. मैदान के हर कौने पर सूर्य शॉट लगा रहे है.  भारतीय फैंस को उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव टी-20 विश्व कप 2022 में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखेंगे और टीम को 15 साल बाद विश्व कप दिलवाएंगे.

आपको बता दें कि भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इससे पहले दोनों टीमें एशिया कप 2022 में भिड़ी थी जिसके पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था और इसके बाद दूसरे मैच में बदला लेते हुए पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त दी थी.